कोरोना वायरस पर डराने वाली रिपोर्ट आई सामने, उड़ जाएंगे आपके होश

नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। अब इस बीच एक चिंताजनक मामला सामने आया है। कोरोना वायरस पर काबू पाने वाली राजधानियां दिल्ली के लिए खतरे की घंटी बजाती नजर आती हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दिल्ली के कुछ अस्पतालों का कहना है कि जो लोग कोरोना वायरस से ठीक हो गए हैं वे अब फिर से संक्रमित हो रहे हैं। दिल्ली के कुछ अस्पतालों ने कहा है कि कुछ मरीज़ जो कोरोना वायरस से ठीक हो चुके हैं, वे फिर से संक्रमित हो रहे हैं और अस्पताल पहुँच रहे हैं। राजधानी के राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में कोरोना से ठीक होने वाले दो मरीज फिर से सकारात्मक हो गए हैं।

अस्पताल का कहना है कि दोनों ने पिछले महीने की शुरुआत में कोरोना से बरामद किया था, लेकिन अब उन्होंने फिर से लक्षण बरामद किए हैं और संक्रमित हो गए हैं। इसी तरह का एक मामला दिल्ली के एक अन्य अस्पताल में भी सामने आया है, जहां कोरोना ठीक करने वाला व्यक्ति फिर से संक्रमित हो गया। इतना ही नहीं, उस व्यक्ति की मृत्यु कोरोना से हुई। प्राप्त जानकारी के अनुसार, राजधानी दिल्ली में एक पुलिसकर्मी को भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। अब इन नए मामलों ने सरकार और डॉक्टरों को चिंतित कर दिया है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, नगर निगम द्वारा संचालित कोरोना अस्पताल में काम करने वाली एक नर्स भी कोरोना से उबरने के बाद संक्रमित हो गई है। दिल्ली सरकार के अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉ। बीएल शेरवाल का कहना है कि जब तक वायरस के संवर्धन का पता नहीं चलता है या उसके जीन का अनुक्रम नहीं किया जाता है, तब तक यह पता लगाना मुश्किल है कि क्या वायरस के अन्य तनाव के कारण व्यक्ति दूसरी बार संक्रमित हुआ है?

Post a Comment

0 Comments