कोरोना वार्ड के शौचालय में गंदगी देख खुद सफाई करने लगे स्वास्थ्य मंत्री

पिछले 24 घंटों में कोविद -19 के 75,000 से अधिक मामलों के साथ, देश में कोरोना का प्रकोप जारी है। एक दिन में इतनी अधिक संख्या में मामलों के कारण, स्वास्थ्य सेवाओं पर बोझ बढ़ता जा रहा है और स्वास्थ्य प्रणाली चरमरा रही है।

इस चरम स्वास्थ्य सेवा का परिणाम यह है कि पुडुचेरी में, स्वास्थ्य मंत्री एक अस्पताल में शौचालय की गंदगी को साफ करते हुए दिखाई दिए। इस अस्पताल में भर्ती एक मरीज ने स्वास्थ्य मंत्री से शिकायत की, शौचालय में गंदगी देखकर, इसका संज्ञान लेते हुए, स्वास्थ्य मंत्री एम कृष्णा राव खुद अस्पताल पहुंचे और शौचालय की सफाई शुरू कर दी।

एम कृष्णा राव द्वारा किए गए इस काम की सोशल मीडिया पर चारों तरफ प्रशंसा हो रही है। इस अस्पताल में मरीजों के लिए वार्डों की संख्या 75 है और शौचालयों को दिन में तीन बार साफ किया जाता है, लेकिन गंदगी वही रहती है। इस पर, स्वास्थ्य मंत्री ने शौचालय का उपयोग करने के बाद रोगियों को स्वच्छता और स्वच्छता का पूरा ध्यान रखने की सलाह दी।

पुडुचेरी के स्वास्थ्य मंत्री मालाद्दी कृष्ण राव ने इंदिरा गांधी सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के निरीक्षण के दौरान कोविद वार्ड के शौचालय की सफाई की। इस वीडियो पर अब तक कई यूजर्स के कमेंट्स और लाइक्स आ चुके हैं, लोग हेल्थ मिनिस्टर के इस काम की तारीफ कर रहे हैं।

बता दें कि सरकारी कोरोना के समय 458 स्वास्थ्य कर्मचारी अनुबंध पर हैं, इसमें डॉक्टर, नर्स, स्वच्छता कार्यकर्ता और अन्य श्रेणी के कर्मचारी शामिल हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि यह संख्या अगले सप्ताह के अंत तक और बढ़ जाएगी।

Post a Comment

0 Comments