खेल रत्न विनेश फोगट और उनके कोच दहिया कोरोना से संक्रमित

दिल्ली। स्टार महिला पहलवान विनेश फोगट, जो खेल रत्न बनने जा रही हैं और उनके कोच ओम प्रकाश दहिया, जो द्रोणाचार्य बनने जा रहे हैं, कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। राष्ट्रपति शनिवार को वर्चुअल माध्यम से राजीव गांधी खेल रत्न और देश के सर्वोच्च खेल सम्मान अर्जुन पुरस्कार सहित राष्ट्रीय खेल पुरस्कार प्रदान करेंगे।

विनेश 2018 राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता हैं। विनेश ने 2019 की विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीता है और देश को टोक्यो ओलंपिक के लिए कोटा दिया है। वह अब तक ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली एकमात्र भारतीय महिला पहलवान हैं। विनेश का कोरोना टेस्ट सोनीपत में हुआ।

इस बीच, विनेश के कोच ओम प्रकाश दहिया को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। दहिया को शनिवार को द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित किया जाना है। इंदौर के अर्जुन अवार्डी पहलवान और जाने-माने कोच कृपा शंकर बिश्नोई ने विनेश से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हुए कहा कि आप जल्द ठीक हो जाएं और अपने कोच के साथ अभ्यास करने के लिए लौट आए हैं, मैं ईश्वर से कामना करता हूं।

विनेश फोगट इस समय अपने ससुराल सोनीपत में हैं और उन्होंने जल्द ही ठीक होने की उम्मीद जताई है। विनेश और दहिया को खेल दिवस पर शनिवार को आभासी समारोह में भाग लेना था। लेकिन इससे पहले दोनों के सकारात्मक होने पर बड़ा आघात लगा है और अब वे उस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाएंगे।

इस बीच, केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने विज्ञान भवन में राष्ट्रीय खेल पुरस्कार के लिए आभासी समारोह की तैयारियों का जायजा लिया। रिजिजू और भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष डॉ। नरेंद्र ध्रुव बत्रा भी शनिवार को आभासी समारोह में उपस्थित रहेंगे।

Post a Comment

0 Comments