क्राइम सीरियल देखकर रिश्तों का कत्ल कर रहे लोग, ये है वजह

भूदेव भगलिया

क्राइम की दुनिया का मशहूर क्राइम सीरियल देख कर अपनों के खिलाफ हत्या का मंसूबा बनाकर वारदातों को अंजाम दे रहे है। सीरियल के माध्यम से समाज में हो रहे क्राइम को कम करना है। लेकिन उसका उल्टा हो रहा है। अपराधों के अंजाम से वाकिफ कराने वाले टीवी पर दिखाए जाने वाले क्राइम शो से अब अपराधी प्रभावित होकर अपराध को अंजाम दे रहे है। अधिकतर पुलिस के खुलासे में आरोपी सीरियल देखकर ही वारदात को अंजाम दे रहे है। 

मां ने कराया अपने बेटे का अपहरण
19 अगस्त 2020 : मुरादाबाद के चर्चित ध्रुव अपहरण मामले का हैरतअंगेज खुलासा हुआ है। इश्क में अंधी हुई ध्रुव की मां शिखा ने क्राइम सीरियल देखकर ही अपने इस मासूम इकलौते बेटे का अपहरण अपने प्रेमी अशफाक के जरिए करवाया था। इरादा फिरौती की रकम लेकर प्रेमी के साथ फरार हो तेलंगाना में बस जाना था। वहीं एक जिम खोलने की योजना थी। पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए आरोपियों को जेल भेज दिया। 


क्राइम पेट्रोल देख कर बनाई हत्या की योजना
27 जौलाई 2020 : अमरोहा जिले में सहपाठी की हत्या करने वाले आरोपित छात्र ने क्राइम सीरियल देख कर हत्या का मंसूबा बनाया था। सीओ सदर अजय कुमार ने बताया आरोपित छात्र ने सुनियोजित तरीके से हत्या की वारदात को अंजाम दिया है। दोनों अमरोहा के एक इंटर कालेज में पढ़ते थे। कक्षा में वरुण की हरकतों से परेशान होकर उसने बदला लेने की ठानी थी। हत्या करने का मंसूबा वह पहले ही बना चुका था। इसके लिए आरोपित ने क्राइम पेट्रोल सीरियल देखा तथा गला घोट कर हत्या करने की योजना बनाई।


प्रेमी ने की प्रेमिका की हत्या 
26 जून 2019: वाराणसी। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक होटल के कमरे में हुई छात्रा अंजलि की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने मृतका अंजली के तथाकथित प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि अंजलि उसपर शादी का दबाव डाल रही थी। वह दबाव को नहीं झेल सका तो उसने अंजलि को मार डाला। उसके दिमाग में मर्डर का आइडिया क्राइम पेट्रोल देखने के बाद आया था। पुलिस ने पूछताछ के बाद हत्यारोपी को जेल भेज दिया है। घटना बीती 26 जून 2019 को देवरिया जिले के खुखुंदू थाना के बतरौली पांडेय की रहने वाली अंजली की हत्या कर दी गई थी। जांच में सामने आया कि 25 जून की शाम खुखुंदू थाना के भलुआ गांव के अमिष ने कमरा बुक कराया था और अंजली उससे मिलने आई थी। हत्या के बाद वह अंजली का पर्स और मोबाइल लेकर भाग गया था।


बेटे ने पिता की हत्या
4 अगस्त 2017 :देवरिया। रात को महेंद्र गांव आया, सीधे घोठे पर गया, भाई और पिता की हत्या किया। खून लगा कपड़ा बैग में रखकर दूसरा कपड़ा पहन लिया। देवरिया पहुंचकर ट्रेन पकड़ा और वाराणसी चला गया। अपराध की यह पटकथा उसने ‘क्राइम पेट्रोल’ सीरियल देखकर तैयार की थी।

गौरीबाजार के हरहंगपुर में पिता भोला और पुत्र लल्लन की हत्या पुलिस के लिए चुनौती बन गई थी। चूंकि दोनों के पास मोबाइल नहीं था, इसलिए हत्या का पर्दाफाश करना कठिन हो गया। हो भी क्यों नहीं, जब हत्यारे ने इतनी चालाकी से काम किया था, लेकिन उसे नहीं पता था कि अपराधी कोई न कोई निशान छोड़ ही देता है। आठ दिन बाद पिता-पुत्र की हत्या के रहस्य से पर्दा उठा तो बेटा ही कातिल निकला।

Post a Comment

0 Comments