इस उम्र में भी न्यू एक्टर्स को मात दे रहे अनिल कपूर, अब आकर खोला फिटनेस का राज

वह युग चला गया जब नायक हिंदी सिनेमा में अभिनय के आधार पर सभी दर्शकों का दिल जीत लेते थे। इस नए बॉलीवुड का लुक इतना बदल गया है कि अब बॉलीवुड में एंट्री लेने के लिए एक्टिंग और अच्छे लुक्स और फिटनेस पर भी ध्यान देना पड़ता है।

90 के दशक के कुछ अभिनेता ऐसे हैं जिन्हें हम आज भी फिल्मों में देखना पसंद करते हैं और उन्हें उतना ही पसंद करते हैं। उनमें से एक हैं झकास हीरो अनिल कपूर। वह 63 साल के हो सकते हैं लेकिन आज भी वह किसी भी नए अभिनेता के साथ प्रतिस्पर्धा करने की क्षमता रखते हैं। न केवल अभिनय के बल पर बल्कि शैली और फिटनेस के मामले में भी वह फिटनेस को लेकर बहुत सजग हैं और हमेशा फिटनेस से संबंधित वीडियो और तस्वीरें साझा करते रहते हैं।

लॉकडाउन के दौरान भी, अनिल कपूर ने अपनी फिटनेस को गंभीरता से लेते हुए एक नियमित कसरत की, जिसका नतीजा हमारे सामने है। वह हमेशा फिटनेस को अपनी पहली प्राथमिकता मानते हैं।

हाल ही में उन्होंने अपने मुद्दों को दिखाते हुए एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है। इस फोटो में, अनिल कपूर एक चमकदार लाल कसरत की पोशाक पहने हुए देखे जा सकते हैं और खुद को गिलास में देख रहे हैं।

अपनी फोटो शेयर करने के कुछ ही मिनटों में उनकी फोटो वायरल हो गई। लोग उसकी फिटनेस के कायल हो गए। फोटो को साझा करते हुए अभिनेता ने कैप्शन में लिखा कि "जब मांसपेशियां आपके चेहरे से बेहतर दिखती हैं"।
 
कई बॉलीवुड सेलेब्स ने भी अनिल की इस फोटो पर प्रतिक्रिया दी।

अनिल कपूर हमेशा सुबह जल्दी उठना पसंद करते हैं। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, वे सुबह 6 बजे बिस्तर छोड़ देते हैं और फिर डेलिरूटिन के साथ काम करने के बाद 1-2 गिलास गर्म पानी पीते हैं। वर्कआउट शरीर में ऊर्जा के साथ उम्र को भी बांधता है। इसलिए अनिल कपूर रोजाना वर्कआउट करना नहीं भूलते।

वे रोजाना 1-1.5 घंटे वर्कआउट करते हैं। वे दौड़ना, जिम करना पसंद करते हैं, अनिल कपूर आहार का आनंद लेते हैं। आहार में सलाद, ब्रेड, ब्राउन राइस, हरी सब्जी, दही, प्रोटीन शेक और अंकुरित अनाज शामिल हैं। 7-8 घंटे की नींद लेना सेहत के लिए बहुत ज़रूरी है और अनिल को हर रोज़ इतनी नींद ज़रूर आती है।

Post a Comment

0 Comments