AAP सांसद ने वेंकैया नायडू को लिखा पत्र, बताया- योगी सरकार से जान का खतरा

लखनऊ. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह, जिन्होंने हाल ही में योगी सरकार को डंके की चोट पर खुद को गिरफ्तार करने की चुनौती दी थी, ने राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू को एक पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने उचित कार्रवाई करने का अनुरोध करते हुए कहा कि उन्हें उनके खतरे का सामना करना पड़ रहा है। जिंदगी। यह कहते हुए कि अगर उसके साथ कोई घटना होती है, तो वह योगी सरकार के लिए जिम्मेदार होगा। उन्होंने यह भी लिखा है कि यूपी सरकार उनके खिलाफ दुर्भावनापूर्ण प्रशासनिक कार्रवाई कर रही है और एक सांसद होने के लिए अपने संवैधानिक अधिकारों को कुचलने की कोशिश कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, AAP सांसद ने गुरुवार को अपने पत्र में लिखा है कि संसद सदस्य के रूप में, किसी भी सरकार के भेदभाव और पक्षपातपूर्ण कार्यवाही के खिलाफ आवाज उठाना उसका संवैधानिक अधिकार है, लेकिन यूपी की योगी सरकार अपने अधिकारों का गला घोंट रही है। उन्होंने लिखा है कि यूपी में योगी सरकार जातिगत भेदभाव और भेदभाव फैलाने में भेदभाव कर रही है। इसका विरोध करने पर योगी सरकार ने उनके खिलाफ 09 दिनों में एफआईआर की है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने से रोकने के लिए प्रशासनिक कार्रवाई कर उन्हें डराना चाहती है।

संजय सिंह ने आगे लिखा है कि उनकी लड़ाई किसी व्यक्ति विशेष से नहीं बल्कि उस व्यवस्था से है जिसमें पूरे राज्य में जाति के आधार पर शासन को बढ़ावा दिया जा रहा है। उन्होंने लिखा है कि योगी सरकार द्वारा उनके खिलाफ लगातार षड्यंत्रकारी कार्य किए जा रहे हैं। उनके पार्टी कार्यालय पर ताला बंद कर दिया गया है और सोशल मीडिया पर उन्हें और उनके परिवार को धमकी देते हुए फोन और संदेश मिल रहे हैं। राज्यसभा सांसद ने कहा कि योगी सरकार द्वारा की जा रही कार्रवाई न केवल उनके लिए बल्कि राज्यसभा सदस्य के लिए भी अपमानजनक है।

Post a Comment

0 Comments