मणिपुर में 5 कांग्रेसी विधायक भाजपा में शामिल

इंफाल। मणिपुर में राजनीतिक हंगामा अभी खत्म नहीं हुआ है। अतीत में, जहां सत्तारूढ़ पार्टी के लिए एक कठिन समय देखा गया था, कांग्रेस पार्टी वर्तमान में मुश्किल में है। कांग्रेस से औपचारिक रूप से इस्तीफा देने वाले पांच विधायक बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए। मालूम हो कि हाल ही में पांच विधायकों ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। भाजपा में शामिल होने वाले विधायकों में मणिपुर के कांग्रेस नेता ओकराम इबोबी सिंह के भतीजे ओकराम हेनरी सिंह हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दिल्ली में, मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव, उपाध्यक्ष बिजयंती पांडा की उपस्थिति में कांग्रेस के पांच विधायक भाजपा में शामिल हुए। कांग्रेस के पांच पूर्व विधायक मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के साथ दिल्ली पहुंचे थे। पांच विधायकों ने 10 अगस्त को विधानसभा से बाहर कदम रखा था। यह उल्लेखनीय है कि उन सभी ने कांग्रेस के द्वीप के उल्लंघन में विधानसभा के एक दिवसीय सत्र में भाग नहीं लिया था। जिसके कारण भाजपा के नेतृत्व वाली एन बीरेन सिंह सरकार ने आसानी से विश्वास मत जीत लिया।

दिल्ली पहुंचने पर, मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा में शामिल होने वाले पांच विधायकों ने कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद भाजपा में शामिल होने की इच्छा व्यक्त की थी। इसलिए मैं उन्हें दिल्ली ले आया। इस घटना से मणिपुर का राजनीतिक माहौल पूरी तरह से बदल गया है।

यह ध्यान दिया जा सकता है कि कांग्रेस ने बी-बिरेन सिंह की सरकार को भाजपा समर्थक विधायकों में सेंध लगाने के लिए अविश्वास प्रस्ताव लाया था। भारी अराजकता के बीच, भाजपा ने अपने नाराज विधायकों को मना लिया। इसी समय, अविश्वास मत के दौरान, केवल छह कांग्रेस विधायक हविप के उल्लंघन में विधानसभा में नहीं पहुंचे, जिसके कारण भाजपा ने विश्वास मत जीता।

Post a Comment

0 Comments