2290 संक्रमित लापता, कोरोना विस्फोट से सहमे अधिकारी

लखनऊ. कोरोना वायरस से संक्रमित सैकड़ों मरीज रोजाना सामने आते हैं, लेकिन हाल ही में जो खुलासा हुआ वह चौंकाने वाला है। लखनऊ में दो हजार से अधिक मरीज हैं जो संक्रमित पाए गए लेकिन उनका नाम, पता और मोबाइल नंबर या तो गलत तरीके से सरकारी रिकॉर्ड में दर्ज हैं, या वे संपर्क में गायब हो गए। ऐसे संक्रमित व्यक्तियों की एक सूची तैयार की गई है और जांच के लिए पुलिस को सौंप दी गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में, पुलिस निगरानी टीम को 2 हजार से अधिक कोरोना संक्रमित रोगियों की सूची सौंपी गई है। ये वे संक्रमित हैं जिन्हें जांच के बाद कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, लेकिन जब स्वास्थ्य विभाग इलाज या क्वरंटाइन के लिए आया तो वह लापता पाया गया। इन संक्रमित रोगियों में से कुछ ने अपना नाम, पता और मोबाइल नंबर गलत तरीके से दिया, जबकि कुछ ऐसे थे जिन्हें सही पते पर नहीं पाया जा सका।

हालांकि, सूची में इन लापता लोगों में से पुलिस को अब तक 1171 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। लेकिन 1119 मरीज अभी भी लापता हैं। जानकारी के अनुसार, इन रोगियों ने 23 से 31 जुलाई के बीच अपनी कोरोना परीक्षा दी। एक जांच के बाद सभी गायब हो गए। प्रशासन ने उनके नाम और पते की जांच की तो वे फर्जी पाए गए। जिसके बाद उनकी सूची पुलिस को सौंप दी गई।

1171 संक्रमित मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि, गलत सूचना देने के लिए उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। आपको बता दें कि इनमें से ज्यादातर लोगों की जांच जगह-जगह कैंप लगाकर की गई थी। इस दौरान लोगों ने फॉर्म पर गलत नाम, पता और मोबाइल नंबर भरा। । जांच रिपोर्ट के बाद उनसे संपर्क करने की कोशिश की गई, तो गलत जानकारी सामने आई।

Post a Comment

0 Comments