1 नौकरी, 1000 बेरोजगार, क्‍या कर दिया देश का हाल: राहुल गांधी

नई दिल्ली। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में बढ़ती बेरोजगारी का हवाला देते हुए एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार पर तंज कसा। उन्होंने कहा, '1 नौकरी, 1000 बेरोजगार, देश की हालत क्या थी'। उन्होंने एक समाचार लेख भी साझा किया है। बताया गया है कि सरकारी पोर्टल पर एक हफ्ते में 7 लाख लोगों ने नौकरी के लिए आवेदन किया है।

आपको बता दें कि इससे पहले भी राहुल गांधी देश में अर्थव्यवस्था और बेरोजगारी की स्थिति को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साध चुके हैं। हाल ही में, उन्होंने आरोप लगाया कि छवि सुधारने के लिए सरकारी धन का उपयोग किया जा रहा है। उन्होंने ट्वीट किया था, 'आर्थिक गिरावट, बेरोजगारी, चीनी आक्रामकता। सरकार छवि सुधारने पर करदाताओं के पैसे का निवेश कर रही है। कांग्रेस ने यह भी कहा कि सरकार को देश को अर्थव्यवस्था की स्थिति में सुधार लाने और रोजगार पैदा करने की अपनी योजना के बारे में बताना चाहिए।

दूसरी ओर, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को सरकार से राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा और संयुक्त प्रवेश परीक्षा के संबंध में छात्रों की चिंताओं पर विचार करने और एक स्वीकार्य समाधान खोजने का आग्रह किया। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर, कई छात्रों और अभिभावकों ने प्रवेश परीक्षा को स्थगित करने की मांग की है।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया था, "भारत सरकार को NEET, JEE परीक्षा के बारे में छात्रों के मन की बात सुननी चाहिए और एक स्वीकार्य समाधान पर पहुँचना चाहिए।" बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को छात्रों के कीमती साल को बर्बाद नहीं करने का हवाला देते हुए जेईई (मेन) और NEET ग्रेजुएट परीक्षा को स्थगित करने का अनुरोध करने वाली याचिका खारिज कर दी। इसकी घटना सितंबर महीने में निर्धारित है। JEE (मेन) 1 सितंबर से 6 सितंबर तक आयोजित किया जाएगा जबकि JEE (एडवांस्ड) 27 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। वहीं, NEET 13 सितंबर को आयोजित किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments