UP: चार साल की मोहब्बत शादी के बाद चार दिन में टूटी, पति रेल के आगे कूदा और पत्नी ने लगाई फांसी

गाजियाबाद। न्यूज नेटवर्क

प्रेम विवाह करने के चार दिन बाद पति ने रेल के आगे कूदकर जान दे दी, जिसके बाद अगले ही दिन लड़की ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. चार साल की मोहब्बत के बाद दोनों वैवाहिक बंधन में बंधे थे।

घटना यूपी के गाजियाबाद के कविनगर थाना क्षेत्र के गोविंदपुरम इलाके की है। पुलिस के अनुसार विशाल एक कोचिंग सेंटर में कॉमर्स की क्लास चलाता था। निशा की है जो मल्टी नेशनल कंपनी में एचआर मैनेजर थी।

दोनों की शादी चार साल तक चले प्रेम के बाद बीती 29 जून को परिवार की रजामंदी से हुई थी। शादी के बाद अपने ससुराल पहुंचने पर निशा ने सभी रस्मों को हंसी-खुशी पूरा किया था, जिसका सबूत एक वीडियो भी है जिसमें कंगना की रस्म को हंसी-खुशी पूरा किया जा रहा है।

सब रस्मों को निभाने के बाद शादी के अगले दिन विशाल सुबह ही बिना बताए घर से चला गया, जिसके बाद जब वो शाम तक घर नहीं लौटा तो उसके परिवार ने पुलिस को सूचना दी. विशाल के भाई का कहना है कि विशाल जब शाम तक नहीं लौटा तो हमने उसका फोन लगाया जो घर में रखा मिला. जिसके बाद उन्होंने 112 पर पुलिस को विशाल के गुम होने की सूचना दी जिस पर पुलिस ने उसका फोटो परिवार से लिया और कुछ देर बाद ही पुलिस ने उन्हें शिनाख्त करने के लिए एक शव के फोटो दिखाए जिसकी शिनाख्त उन्होंने विशाल के रूप में की।

विशाल के भाई ने बताया उसने रेल के आगे अपनी जान दे दी थी मगर कारण किसी को नहीं पता कि आखिर क्यों विशाल ने रेल से कटकर सुसाइड किया ?

विशाल की मौत की दुखद सूचना जब निशा के परिवार को लगी तो कोहराम मच गया. मौत के बाद विशाल का अंतिम संस्कार कर दिया गया और परिवार के लोग निशा को अपने साथ मायके ले आए और वहां आकर परिवार ने उससे विशाल की मौत के कारण को जानने का प्रयास किया।

निशा के भाई से जब हमने इस पर सवाल किया तो उसका कहना था विशाल और निशा दोनों ही एक दूसरे को चाहते थे. दोनों ही अच्छा काम करते थे, विशाल कोचिंग चलाता था जबकि उसकी बहन निशा मल्टी नेशनल कंपनी में एचआर की पोस्ट पर काम कर रही थी. निशा विशाल की मौत के बाद गुमसुम हो गई थी और बीती रात उसने भी फांसी के फंदे पर झूलकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

पुलिस जांच और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट को पूरा करने की कोशिश कर रही है. लेकिन बड़ा सवाल यहां यह है कि आखिर लंबी मोहब्बत के बाद शादी के बंधन में बंधने के चार दिन बाद ही ऐसी कौन सी परेशानी आ गई थी जिसके कारण दोनों ने सुसाइड कर लिया? फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है और जांच के बाद घटना की असल वजह सामने आ पाएगी।

Post a Comment

0 Comments