कश्मीरी नागरिक की मौत पर संबित पात्रा ने किया ऐसा Tweet, भड़की दीया मिर्जा

नई दिल्ली: भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा और बॉलीवुड अभिनेत्री दीया मिर्जा एक ट्वीट को लेकर आमने-सामने आ गए। दरअसल, कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक 60 वर्षीय नागरिक की मौत हो गई। एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें इस आदमी के पोते को अपने दादा के शव पर बैठे देखा जा सकता है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी इस तस्वीर पर विवादित टिप्पणी की है। तस्वीर को साझा करते हुए, साम्बित पात्रा ने लिखा कि पुल्टिजर प्रेमी? इस ट्वीट के बाद साम्बित पात्रा की प्रतिक्रिया आई, जिसमें दीया मिर्जा भी शामिल थीं। दीया मिर्जा ने लिखा, 'क्या आप में कोई हल्की संवेदनाएं बची हैं?

जिस पर संबित पात्रा ने जवाब दिया। संमित पात्रा ने कहा, 'हां मैडम, मेरी संवेदना है। अपनी सेना के लिए। प्रत्येक भारतीय नागरिक के लिए, चाहे वे किसी भी धर्म के हों, हमारी संवेदनाएं आपकी तरह चयनात्मक नहीं हैं। याद रखें मैं कोई चुनिंदा प्लेकार्ड धारक नहीं हूं। मैं आपका प्रशंसक हूं और मैं पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद की निंदा करते हुए आपके हाथ में एक तख्ती लिए देखना चाहूंगा।

जिस पर दीया मिर्जा ने फिर से जवाब दिया। दीया मिर्जा ने लिखा, 'संवेदनाएं कभी चयनात्मक नहीं होती हैं। आप या तो उनके पास हैं या आप नहीं हैं। किसी भी बच्चे को इस तरह के दर्द और भयावहता से नहीं गुजरना चाहिए जैसा कि इस बच्चे को हुआ है। अपनी राजनीति करना बंद करो और मैं तुम्हें अपना समर्थन दूंगा। मेरे हाथों में प्लेकार्ड हैं या नहीं।

वही निर्देशक हंसल मेहता ने साम्बित पात्रा के ट्वीट पर यह भी कहा कि यह इंसान एक राष्ट्रीय पार्टी का प्रवक्ता है लेकिन वास्तव में यह केवल एक ट्रोल है और ऐसे व्यक्ति की रिपोर्ट करनी चाहिए। साम्बित पात्रा का यह ट्वीट उस पत्रकार के लिए एक उपहास था जिसे वर्ष 2020 में पुलित्जर पुरस्कार मिला था। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद इन पत्रकारों द्वारा स्थिति के बारे में कई तस्वीरें ली गई थीं। जिसके कारण पुलित्जर पुरस्कार मिला।

Post a Comment

0 Comments