ट्रांसपैरेंट PPE किट पहन कर इलाज करने वाली नर्स पर बड़ी खबर

भारत सहित पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस से जूझ रही है। हर जगह लोग कोरोना वायरस से डरते हैं। हर दिन कोरोना संक्रमण की संख्या बढ़ रही है। ऐसे में नर्स और डॉक्टर लगातार लोगों का इलाज करने में लगे हुए हैं। ताकि अधिकतम लोगों को इस वायरस से छुटकारा मिल सके।

इस बीच, एक नर्स, नादिया ज़ुकोवा के बारे में एक खबर आ रही है, जो रूस में एक कोरोना अस्पताल में पारदर्शी पीपीई किट पहन रही है। जिसके मुताबिक नादिया ज़ुकोवा अब एक न्यूज़ एंकर के रूप में नज़र आएंगी। मॉस्को से 100 मील दूर तुला में एक निजी समाचार चैनल के रूप में नादिया को एंकर पोर्ट टाइम द्वारा काम पर रखा गया है।

पारदर्शी किट पहनकर इलाज करने के बाद नादिया सुर्खियों में आईं। जिसके बाद नादिया को एक रूसी स्पोर्ट्स ब्रांड से मॉडलिंग का ऑफर भी मिला है। हालांकि, उन्होंने समय की कमी का हवाला देते हुए इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया। नादिया एक नर्स के रूप में भी काम करती रहेंगी, क्योंकि वह एक डॉक्टर बनने के लिए प्रशिक्षण ले रही हैं। लेकिन नादिम तब से एक सेलिब्रिटी बन गया है। जिसके बाद नादिया अब एक न्यूज एंकर के रूप में नजर आएंगी।

समाचार एंकर के रूप में अपनी भूमिका के बारे में, नादिया ने कहा कि वह इसे लेकर बहुत उत्साहित हैं। उन्होंने न्यूज चैनल को भी धन्यवाद दिया और कहा कि वह इस अवसर का पूरा फायदा उठाएंगी। आपको बता दें कि रूस के कोरोना वार्ड में ट्रांसपेरेंट पीपीई किट पहनने के बाद उनकी नौकरी भी खतरे में थी। इसे लेकर सोशल मीडिया में भी जमकर बहस हुई।

पीपीई किट मामले पर अपनी सफाई में नादिया ने अस्पताल प्रशासन से कहा कि उन्हें इस बात का अहसास नहीं था कि जो पीपीई किट उसने पहनी थी, वह अधिक पारदर्शी थी। उसे इसके बारे में तब पता चला जब वह ड्यूटी के लिए अगले दिन अस्पताल पहुंची। जब रूसी क्षेत्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने नादिया की पोशाक पर अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की, तो अस्पताल में डॉक्टर, अन्य सहकर्मी और राजनेता उसके समर्थन में सामने आए।

उन्होंने आरोप लगाया था कि कोरोना वायरस को वार्ड में काम करने वालों को सही पीपीई किट प्रदान करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदान की गई पीपीई किट इतनी पतली थी कि यह स्वास्थ्य कर्मचारियों को नुकसान पहुंचा सकती थी।

Post a Comment

0 Comments