कोरियोग्राफर सरोज खान की बायोपिक बनाएंगे रेमो डिसूजा

मुंबई। बॉलीवुड ने हाल ही में अपना प्रसिद्ध कोरियोग्राफर खो दिया है। 3 जुलाई को 71 साल की उम्र में सरोज खान का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। बॉलीवुड में कई लोग उनकी शानदार यात्रा पर फिल्में बनाना चाहते थे। सरोज खान की बेटी सुकैना ने खुलासा किया कि कुछ लोगों ने कोरियोग्राफर सरोज खान से बायोपिक के लिए संपर्क किया था, लेकिन इस विचार को खारिज कर दिया।

हालांकि, अपने आखिरी दिनों में, सरोज खान ने कहा कि वह उत्सुक थीं कि रेमो डिसूजा फिल्म का निर्देशन करें। क्योंकि वह एक नर्तकी है और अपनी यात्रा को समझेगी। रेमो की जीवन कहानी भी एक नायक बनने के लिए उसके शून्य से है। बॉलीवुड के मशहूर कोरियोग्राफर और निर्देशक रेमो डिसूजा सरोज खान की बायोपिक बनाएंगे। हालाँकि, अभी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

कोरियोग्राफर के रूप में, सरोज खान की आखिरी फिल्म कलंक तबाह हो गई थी। इस फिल्म में उनके साथ माधुरी दीक्षित ने काम किया था। उन्होंने कलंक के सेट पर रेमो डिसूजा से बात की। रेमो ने उनसे वादा किया कि वह बायोपिक पर काम करेंगे, लेकिन उस पर काम शुरू नहीं हुआ। रेमो अब सरोज खान की बायोपिक बनाने के लिए उत्सुक हैं और वह प्रसिद्ध कोरियोग्राफर की बेटी के साथ इस पर काम करेंगे। हालांकि, उन्होंने कहा कि अभी बायोपिक के बारे में बात करना जल्दबाजी होगी। मैं सुकैना से मिलूंगा और जल्द ही इस मामले को उठाऊंगा।

सरोज खान ने बाल कलाकार के रूप में बॉलीवुड में प्रवेश किया। उसने तब एक बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम किया और फिर एक सहायक कोरियोग्राफर बन गई। उन्होंने 1974 में फिल्म गीता मेरा नाम के साथ एक स्वतंत्र कोरियोग्राफर के रूप में शुरुआत की। 1980 के दशक में सरोज खान बॉलीवुड की प्रमुख कोरियोग्राफर बन गईं। इंडस्ट्री में लोग उन्हें मास्टरजी कहते थे। सरोज खान का सबसे अच्छा काम अभिनेत्री श्रीदेवी और माधुरी दीक्षित के साथ था। उन्होंने ऐश्वर्या राय बच्चन, शिल्पा शेट्टी और काजोल जैसे लगभग सभी प्रमुख अभिनेताओं के साथ काम किया था। सरोज खान ने दो हजार से ज्यादा गाने कोरियोग्राफ किए।

Post a Comment

0 Comments