गहलोत-पायलट तकरार- आज का दिन बहुत ख़ास, हो सकता है ये बड़ा ऐलान

जयपुर. राजनीतिक उथल-पुथल के बीच शुक्रवार का दिन राजस्थान में एक विशेष दिन है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं। उम्मीद है कि सीएम गहलोत मीडिया से बात करते हुए कोई बड़ी घोषणा कर सकते हैं, इसके अलावा कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला भी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। दूसरी तरफ, सचिन पायलट कैंप ने विधानसभा स्पीकर के नोटिस पर राजस्थान हाईकोर्ट में याचिका दायर की है, जिस पर सुनवाई हो रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान में कांग्रेस सरकार की दुर्दशा के बीच आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है, जबकि रणदीप सुरजेवाला उसके बाद मीडिया से अलग बात करेंगे। अशोक गहलोत उस होटल में कांग्रेस विधायकों के साथ रह रहे हैं, जहां प्रेस कांग्रेस का आयोजन होना है। सीएम गहलोत लगातार सचिन पायलट पर आरोप लगाते रहे हैं और भाजपा के संपर्क में रहने का दावा कर रहे हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि पायलट क्या कर रहे हैं, इसमें कोई नई बात नहीं है। सरकार के गठन के बाद से, साजिश शुरू हुई। सीएम गहलोत ने कहा कि डेढ़ साल में उनके और पायलट के बीच कोई बात नहीं हुई।

राजस्थान में सत्ता संघर्ष कानूनी प्रक्रिया तक पहुंच गया है। राजस्थान हाईकोर्ट में सचिन पायलट कैंप द्वारा याचिका दायर की गई है, जिस पर आज सुनवाई हो रही है। ये याचिकाएं विधानसभा स्पीकर के नोटिस के खिलाफ दायर की गई हैं, जिसमें कहा गया है कि स्पीकर का नोटिस मान्य नहीं है, क्योंकि अभी तक कोई सत्र नहीं चल रहा है। साथ ही, इस नोटिस का जवाब देने के लिए और समय दिया जाना चाहिए। कोर्ट में मुकुल रोहतगी और हरीश साल्वे सचिन पायलट के लिए उपस्थित होंगे, जबकि अभिषेक मनु सिंघवी विधानसभा स्पीकर से चुनाव मैदान में हैं।

Post a Comment

0 Comments