भूकंप से थर्राया गुजरात: कांपा राजकोट और सौराष्ट्र, सहम गए लोग

अहमदाबाद. गुरुवार सुबह एक बार फिर भूकंप महसूस किया गया। राज्य के राजकोट और सौराष्ट्र के कुछ क्षेत्रों में भूकंप के बारे में जानकारी है। इसकी तीव्रता 4.8 रिएक्टर स्केल पर मापी गई है। भूकंप का केंद्र राजकोट से 22 किमी दूर बताया जाता है। भूकंप के झटके महसूस करते ही लोग घबरा गए और इलाकों में हड़कंप मच गया।

कोरोना संकट के बीच देश के विभिन्न राज्यों और क्षेत्रों में भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में गुजरात के राजकोट और सौराष्ट्र के कुछ इलाकों में गुरुवार को 4.8 तीव्रता का भूकंप आया। कंपकंपी के चलते लोग कांपते रहे। हालांकि, फिलहाल इस भूकंप से किसी के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है।

बता दें कि गुजरात के कच्छ इलाके में सौराष्ट्र से पहले भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। इस साल कई बार भूकंप आए हैं, खासकर पिछले कुछ दिनों में। इस वजह से लोगों में दहशत का माहौल है। गुजरात के अलावा, दिल्ली-एनसीआर, जम्मू और कश्मीर में झटके महसूस किए गए हैं।

गौरतलब है कि 3 जुलाई को राजस्थान के अलवर जिले में भूकंप आया था, जिसने रिक्टर पैमाने पर 4.7 मापी थी। दिल्ली-एनसीआर और आसपास के अन्य इलाकों में झटके महसूस किए गए।

Post a Comment

0 Comments