अमरोहा में कोरोना पॉजिटिव दो महिलाओं की मौत, ये इलाके होंगे सील

अमरोहा। किशन सैनी

यूपी के अमरोहा जिले की निवासी कोरोना पॉजिटिव दो महिलाओं की मौत से अफसरों के बीच हड़कंप मच गया। शहर के मोहल्ला बेगमसराय निवासी 58 वर्षीय जेबुन्निसा को किडनी की बीमारी के चलते परिजनों ने 28 जून को मुरादाबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था।

वहीं पर उनका सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजा गया था। आठ जुलाई को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद टीएमयू रेफर कर दिया गया। मंगलवार सुबह इलाज के दौरान हालत बिगड़ती चली गई। थोड़ी देर बाद ही महिला ने दम तोड़ दिया। परिजनों के बीच कोहराम मच गया।

महिला की मौत की सूचना स्थानीय स्वास्थ्य अफसरों को दी गई। नगर सीएचसी प्रभारी डा.उमर फारूक ने बताया कि पुलिस-प्रशासनिक अफसरों की मौजूदगी में मंगलवार शाम परिजनों ने महिला के शव को सुपुर्दे खाक कर दिया गया।

इसके अलावा हसनपुर के मोहल्ला मनिहारान निवासी 70 वर्षीय कोरोना संक्रमित महिला जरीना की भी मंगलवार को मेरठ मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान मौत हो गई। सांस लेने में परेशानी पर परिजनों ने दो सप्ताह पहले मेरठ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था।

कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वृद्धा को मेडिकल कालेज के लिए रेफर किया गया था। तभी से वृद्धा का मेडिकल कालेज में इलाज चल रहा था।

मंगलवार सुबह हालत बिगड़ने पर वृद्धा की मौत हो गई। वृद्धा के संपर्क में आकर उनकी बहू और एक बेटी भी कोरोना पॉजिटिव हो गई, जिनका उपचार जिले के एल-2 सेंटर में चल रहा है। हसनपुर सीएचसी प्रभारी डा.अमित भरु ने बताया कि कोविड प्रोटोकाल के तहत मेरठ में ही वृद्धा के शव को सुपुर्दे खाक किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments