एयरलाइन ने दिया कर्मचारियों को झटका, चली गई इतनों की नौकरी

नई दिल्ली. कोरोना संकट के बीच, कई कंपनियां आर्थिक मोर्चे पर कमजोर थीं, फिर कर्मचारियों ने भी इसका असर देखना शुरू कर दिया। कहीं कर्मचारियों की छंटनी की गई और कहीं वेतन काट दिया गया। साथ ही, कोरोना संकट और लॉकडाउन का असर एयरलाइंस पर भी देखा गया। पहले एयर इंडिया ने अपने कर्मचारियों के वेतन में कटौती करके एक झटका दिया, वहीं अब इंडिगो ने भी एक बड़ा फैसला लिया है।

कोरोना अवधि को देखते हुए लाखों कर्मचारियों की नौकरियां खतरे में हैं। इस कड़ी में, इंडिगो एयरलाइन ने अपने 10 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी की घोषणा की है। इंडिगो ने वित्तीय स्थिति का हवाला देते हुए कर्मियों की छंटनी करने का फैसला किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इंडिगो एयरलाइंस के सीईओ रोनजय दत्ता ने कहा कि कंपनी अपने 10 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी करने जा रही है। दत्ता ने कहा, "ऐसी स्थिति में हर संभव उपाय पर विचार करने के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि हमें अपने कार्यबल को 10 प्रतिशत कम करने के लिए एक दर्दनाक निर्णय लेने की आवश्यकता होगी।" इंडिगो के इतिहास में ऐसा दुखद कदम पहली बार उठाया जा रहा है। "

इंडिगो सस्ती विमानन सेवाओं की पेशकश करने वाली कंपनियों में से एक है। महामारी से उत्पन्न आर्थिक संकट के कारण कंपनी ने अब यह निर्णय लिया है। गौरतलब है कि 25 मार्च से देश में लॉकडाउन लागू किया गया था, जिसमें सभी अंतरराष्ट्रीय और घरेलू हवाई यात्रा सेवाओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। हालाँकि घरेलू हवाई यात्रा को बाद में 25 मई से फिर से शुरू किया गया था, फिर भी अंतर्राष्ट्रीय हवाई यात्रा पर प्रतिबंध है।

Post a Comment

0 Comments