देश भर में बढ़ा भूकंप का कहर, अब इस शहर में महसूस हुए झटके

लद्दाख: पिछले कई दिनों से पूरे देश में लगातार आपदाओं का कहर बढ़ता जा रहा है। रविवार तड़के लद्दाख के कारगिल में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 4.7 थी। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, सुबह 3:37 बजे झटके महसूस किए गए। लेकिन इस भूकंप से किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, पिछले कुछ समय से देश के विभिन्न हिस्सों में भूकंप के झटके लगातार महसूस किए जा रहे हैं। राजस्थान के अलवर जिले में 3 जुलाई यानी पिछले शुक्रवार शाम को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 4.7 मापी गई। लेकिन दिल्ली-एनसीआर और उससे सटे अन्य स्थानों पर भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप शुक्रवार शाम 7 बजे आया, जो सतह से 35 किमी की गहराई पर था।
 
हरियाणा और दिल्ली के आसपास कई बार कांपने वाली पृथ्वी: यह पता चला है कि शुक्रवार शाम हरियाणा के गुरुग्राम जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.7 मापी गई है। गुरुग्राम के अलावा राष्ट्रीय राजधानी और इससे सटे एनसीआर में भी झटके महसूस किए गए। भूकंप शाम सात बजे आया, जिसका केंद्र गुरुग्राम से 60 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में था। पिछले एक महीने से दिल्ली-एनसीआर में कई बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

Post a Comment

0 Comments