कोरोना को मात देने की नई पहल, जुड़ें इस अभियान से

लखनऊ: आज, जैसा कि हर कोई जूझ रहा है, कोरोना महामारी से लड़ रहा है, स्कर्ड संगठन (रिसर्च एंड डेवलपमेंट के लिए सोशल कलेक्टिव एक्शन) ने "एक्सरसाइज इंडिया फिट इंडिया" नामक एक अभियान शुरू किया है। जिसके तहत सोशल मीडिया, वेबिनार, और वर्कशॉप को इस मुकाम तक पहुंचाने की कोशिश की जाएगी कि अगर आप फिट हैं, तो आप कोरोना काल की तरह परेशानियों का सामना आसानी से कर सकते हैं।

स्कर्ड एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ। विपिन अग्निहोत्री के अनुसार, भले ही आज फिटनेस के बारे में जागरूकता बढ़ गई है, लेकिन विशेष रूप से इसे करने के लिए बहुत गुंजाइश है, खासकर जब हम आज के युवाओं के बारे में बात करते हैं जो पब, लाउंज और रेस्तरां में अपना समय बिताते हैं। फिटनेस का। अधिक खर्च करना पसंद करता है।

इस अभियान के प्रमुख सामाजिक कार्यकर्ता और ब्रांड एंबेसडर, डॉ। सुकृति आर्य इस अभियान से जुड़कर बहुत खुश हैं और उन्हें उम्मीद है कि वह युवाओं को प्रेरित करने में सक्षम होंगी। सुलक्षण ने कहा, जब तक कि युवा, विशेष रूप से महिलाएं, जानते हैं कि आज के फिटनेस के युग में सफल होना असंभव है, तब तक भारत विकास के पथ पर नहीं चल सकता है।

इस अभियान को शुरू करने से पहले, डॉ। विपिन अग्निहोत्री और डॉ। सुकांशा आर्य ने ५०० लोगों पर एक सर्वेक्षण किया, जिसमें यह पता चला कि percent५ प्रतिशत लोगों के लिए, व्यायाम केवल एक दिखावा है क्योंकि ६ percent प्रतिशत लोगों को व्यायाम करने का अधिकार है। रास्ता नहीं पता।

अभियान के शुरुआती चरण में, डॉ। विपिन और डॉ। सुक्खन व्यायाम और फिटनेस के बुनियादी वीडियो सोशल मीडिया पर डालेंगे और लोगों को यह एहसास दिलाएंगे कि कितनी अच्छी फिटनेस उनकी शारीरिक और मानसिक स्थिति में सकारात्मकता ला सकती है।

Post a Comment

0 Comments