पायलट के बगावत पर उद्धव ठाकरे का तंज, कही ये बड़ी बात...

मुंबई: राजस्थान में सत्ता के लिए भाजपा और कांग्रेस के बीच लड़ाई पर महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान सामने आया है। शिवसेना के मुखपत्र सामना से बात करते हुए, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि आपको अपनी पार्टी में जो नहीं मिलता है वह यह है कि आप दूसरी पार्टी में जाते हैं।

कई स्थानों पर इसके उदाहरण हैं। इस तरह की तोड़फोड़ के बाद यूज एंड थ्रो ’पॉलिसी आती है। यह एक महत्वपूर्ण मुद्दा है कि कोई भी विपक्षी नेता जो किसी अन्य पार्टी में जाने के बाद सर्वोच्च स्थान पर पहुंच गया है, वह मुख्यमंत्री बन गया है।

महाराष्ट्र के सीएम ने कहा कि मैं हमेशा गरीबों के साथ खड़ा रहूंगा। मैं अपनी इस भूमिका को नहीं बदलता। किसी को यह नहीं सोचना चाहिए कि मैं मुख्यमंत्री बन गया हूं, इसका मतलब है कि मैं बुलेट ट्रेन के पीछे खड़ा रहूंगा। शिवसेना के मुखपत्र सामना में बात करते हुए, महाराष्ट्र के सीएम ने कहा कि महाराष्ट्र की अर्थव्यवस्था सिकुड़ गई है, लेकिन इसका रास्ता खोज लेंगे।

उन्होंने इशारों में बीजेपी पर हमला किया और कहा कि जो कोई भी मेरी सरकार को गिराना चाहता है, मैं अब देखूंगा। उसने कहा, यह किसका इंतजार है? अब सरकार को नीचे लाओ, सरकार एक तीन पहिया वाहन है, लेकिन यह गरीबों के लिए एक वाहन है। लेकिन स्टीयरिंग मेरे हाथ में है। अगर मुझे बुलेट ट्रेन या रिक्शा में से किसी एक को चुनना होता तो मैं रिक्शा चुनता।

जब उनसे सवाल पूछा गया कि क्या महाराष्ट्र में ऑपरेशन लोटस सफल होगा या नहीं? इस पर उद्धव ने कहा और देखो। मैं कैसे भविष्यवाणी करूं? आप कोशिश कीजिए। जोड़तोड़ को देखें। यह एक महत्वपूर्ण मुद्दा है कि कोई भी विपक्षी नेता जो किसी अन्य पार्टी में जाने के बाद सर्वोच्च स्थान पर पहुंच गया है, वह मुख्यमंत्री बन गया है।

इसके बाद खुद सीएम उद्धव ने सवाल पूछा कि केंद्र में कितने पहिए हैं? हम तीन पार्टियों की सरकार है। केंद्र में सरकार में कितने दल हैं, क्या आप नहीं? पिछली बार जब मैं एनडीए की बैठक में गया था, तब 30-35 पहिए थे। यह एक ट्रेन थी।

मेरी सरकार तीन पहिया है, लेकिन यह गरीबों के लिए एक वाहन है। मैंने सिर्फ इतना कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में, मैं सर्वांगीण विकास करूंगा। लोग मेरे साथ हैं, इसलिए मैं बुलेट ट्रेन लाता हूं, ऐसा तब तक नहीं है, जब तक कि यह आम सहमति से न हो। इसलिए तीन पहिया और तीन पहिया। वह एक दिशा में चलता है। फिर आपका पेट क्यों दुखता है?

Post a Comment

0 Comments