BJP का ओवैसी पर पलटवार, कहा- क्या राष्ट्रपति, मुख्यमंत्रियों की इफ्तार पार्टियां धर्मनिरपेक्ष थी?

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राम मंदिर भूमि पूजन में शामिल होने पर आपत्ति जताते हुए भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्य ने कहा कि जब राष्ट्रपति और मुख्यमंत्री इफ्तार पार्टी का संचालन करते हैं, तो क्या यह धर्मनिरपेक्ष है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भारतीय जनता युवा मोर्चा की कर्नाटक इकाई के महासचिव सूर्या ने भी कहा कि उन्हें 'रजाकारों से संविधान' सीखने की ज़रूरत नहीं है। उन्होंने ट्वीट किया, "भारत के राष्ट्रपति और राज्यों के मुख्यमंत्री जब आधिकारिक पदों पर रहते हुए सरकारी घरों में इफ्तार पार्टी कर रहे थे तो आपकी धर्मनिरपेक्षता कहाँ थी? मंदिर को ध्वस्त करने के बाद मस्जिद का निर्माण किया गया था। उस गलती को अब ठीक किया जा रहा है।" रजाकारों से संविधान का पाठ सीखने की जरूरत नहीं है। ”

बेंगलुरू दक्षिण से लोकसभा सदस्य सूर्या मंगलवार को ओवैसी के बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। ओवैसी ने कहा था कि प्रधानमंत्री को 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन समारोह में आधिकारिक रूप से शामिल नहीं होना चाहिए और वह व्यक्तिगत रूप से इसमें भाग ले सकते हैं।

हैदराबाद के सांसद ने दावा किया कि समारोह में मोदी की भागीदारी उनकी संवैधानिक शपथ का उल्लंघन करेगी। ओवैसी ने ट्वीट किया, “आधिकारिक रूप से भूमि पूजन में शामिल होना प्रधानमंत्री की संवैधानिक शपथ का उल्लंघन होगा।

धर्मनिरपेक्षता संविधान की मूल संरचना का हिस्सा है। “श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के सदस्यों के अनुसार, मोदी राम मंदिर निर्माण की शुरुआत के लिए 5 अगस्त को भूमि पूजन के लिए अयोध्या जा सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments