6 महीनों में 7 सितारों के जाने का दर्द झेल रहा बॉलीवुड

इस साल कई सितारों ने दुनिया को अलविदा कह दिया, कुछ ने दम तोड़ दिया और कुछ को बीमारी ने मौत के घाट उतार दिया। साल 2020 बॉलीवुड के लिए बहुत भारी रहा। वर्ष 2020 के 6 महीनों में, फिल्म उद्योग ने कई बड़े सितारों को खो दिया है। ये ऐसे उम्दा कलाकार थे जिनके अभिनय और कला का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोलता था। इन सितारों को अलविदा कहने के साथ, बॉलीवुड ने एक ऐसा खालीपन पैदा कर दिया है जिसे शायद ही कभी भरा जा सके।

सरोज खान- बॉलीवुड अभी अभिनेता सुशांत की मौत से उबर नहीं पाया था कि प्रसिद्ध कोरियोग्राफर सरोज खान का निधन हो गया, उन्हें सांस फूलने की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां शुक्रवार दोपहर 1.52 बजे कार्डियक अरेस्ट की वजह से उनकी मौत हो गई। 72 वर्षीय सरोज खान ने 2000 से अधिक गीतों को कोरियोग्राफ किया है। उन्होंने माधुरी दीक्षित और श्रीदेवी सहित कई बॉलीवुड अभिनेताओं को नृत्य सिखाया।

सुशांत सिंह राजपूत- अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत, ने 14 जून को अपने मुंबई के फ्लैट में आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि सुशांत सिंह राजपूत लंबे समय से डिप्रेशन में थे। अपने छोटे से करियर में सुशांत सिंह राजपूत ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया।

संगीतकार वाजिद खान की भी मृत्यु हो गई। वाजिद खान ने 1 जून को अंतिम सांस ली। वाजिद खान लंबे समय से किडनी से संबंधित बीमारी से जूझ रहे थे। यह बताया गया कि वह कोरोना से भी संक्रमित थे। साजिद-वाजिद की जोड़ी बॉलीवुड में बहुत लोकप्रिय थी।

ऋषि कपूर अभिनेता ऋषि कपूर ने भी इस साल 2020 में दुनिया को अलविदा कह दिया। ऋषि कपूर ने 30 अप्रैल को अंतिम सांस ली। इरफान की मृत्यु के एक दिन बाद, ऋषि का भी निधन हो गया। ऋषि कपूर भी लंबे समय तक कैंसर से पीड़ित रहे।

इरफान खान, प्रसिद्ध अभिनेता इरफान खान का इस वर्ष 29 अप्रैल को निधन हो गया। इरफान खान लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थे। इरफान ने अपने अभिनय से सभी का दिल जीत लिया। उन्होंने पीकू, पान सिंह तोमर, लाइफ ऑफ पाई जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में अभिनय किया था। इरफान की आखिरी फिल्म इंग्लिश मीडियम थी, जिसे दर्शकों ने खूब सराहा।

मोहित बघेल, इस सीक्वेंस में मोहित बघेल का नाम भी शामिल है, जिसे बॉलीवुड ने भी खो दिया था। सलमान खान के साथ फिल्म रेडी में काम करने वाले 27 वर्षीय मोहित बघेल का 23 मई को निधन हो गया। मोहित भी लंबे समय से कैंसर से जूझ रहे थे।

मनमीत ग्रेवाल ने टीवी के मशहूर चेहरे, मनमीत ग्रेवाल ने 16 मई को आत्महत्या कर ली। मनमीत ग्रेवाल ने कई धारावाहिकों में शानदार काम किया। लेकिन तालाबंदी के कारण काम रोक दिया गया। बताया जा रहा है कि आर्थिक तंगी के कारण उसने आत्महत्या की।

Post a Comment

0 Comments