फिर बढ़ा लॉकडाउन, सरकार का बड़ा एलान, 31 जुलाई तक यहां पूर्ण लॉकडाउन

मुंबई. कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण एक बार फिर तालाबंदी को बढ़ा दिया गया है। वास्तव में, भारत में ज्यादातर कोरोना मामले महराष्ट्र से आ रहे हैं। यहां देश की वित्तीय राजधानी मुंबई में, कोरोना रोगियों की संख्या एक लाख को पार कर गई है। ऐसी स्थिति में, महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने 31 जुलाई तक मुंबई से सटे ठाणे में पूर्ण तालाबंदी की घोषणा की है।

कोरोना देश में कहर बरपा रहा है। संक्रमित रोगियों की संख्या 1 मिलियन को पार कर गई है। सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। यहां 3 लाख से अधिक कोरोना के मरीज पाए गए हैं। ऐसे में, महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए हॉटस्पॉट क्षेत्रों को पूरी तरह से बंद करने का फैसला किया है।

इस कड़ी में, आज से मुंबई से सटे ठाणे में तालाबंदी की घोषणा की गई। आपको बता दें कि ठाणे में हॉटस्पॉट क्षेत्रों को आज से 31 जुलाई तक बंद कर दिया गया था, जिसमें उद्धव सरकार ने स्पष्ट किया कि सरकार ने इन क्षेत्रों में तेजी से कोरोना के रोगियों की वजह से आवश्यक कदम उठाए हैं। बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने हॉटस्पॉट क्षेत्रों में 'स्टार्ट अगेन' नियम लागू किया है, जो पहले की तरह ही संचालित होता रहेगा।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में रिकॉर्ड 8348 नए मामले सामने आए, जबकि 144 मरीजों की मौत कोरोना वायरस से हुई। अब राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3,00,937 हो गया है। वहीं, कुल 11596 संक्रमित मरीज अपनी जान गंवा चुके हैं। केवल मुंबई में, कोरोना वायरस ने एक लाख को पार कर लिया है और 5650 रोगियों ने कोरोना में दम तोड़ दिया।

Post a Comment

0 Comments