राम मंदिर भूमि पूजन से पहले ही फूटा कोरोना बम, रामलला पुजारी समेत 16 को कोरोना

नई दिल्ली। अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर की तैयारियां जोरों पर हैं। लेकिन भूमिपूजन कार्यक्रम को लेकर कोरोना संकट मंडराने लगा है। सूत्रों के मुताबिक, पुजारी प्रदीप दास कोरोना बन गए हैं। राम जन्मभूमि में, चार पुजारी राम लाला के साथ प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास की सेवा करते हैं। इन चार पुजारियों में से एक, पुजारी प्रदीप दास की कोरोना रिपोर्ट Positive आई है। साथ ही, यहां सुरक्षा में लगाए गए 16 पुलिसकर्मियों को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

बता दें कि राम लला की पूजा में चार पुजारी नियुक्त थे। उनमें से एक आचार्य सत्येंद्र दास हैं और तीन उनके दरबारी हैं। शिष्ट प्रदीप दास की कोरोना रिपोर्ट सकारात्मक आई है। इस बीच, यह खबर है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी भूमि पूजन से पहले एक बार फिर अयोध्या आएंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हिंदू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष पटेल और उपाध्यक्ष विजय गुप्ता ने कहा कि वे अयोध्या में श्री राम मंदिर के निर्माण में हर संभव सहयोग के लिए तैयार हैं। इस मुद्दे पर चर्चा के लिए बुधवार को नेपाल के परसा जिले (विरगंज) में परिषद की केंद्रीय समिति की बैठक हुई।

जानकारी के अनुसार, अध्यक्ष ने कहा कि अगले 5 अगस्त को विश्व के हिंदुओं के विजय दिवस के रूप में मनाया जाना चाहिए। क्योंकि, एक लंबी कानूनी प्रक्रिया के बाद, हिंदू समाज की सातवीं पीढ़ी को मंदिर निर्माण का सौभाग्य प्राप्त होगा। नेपाल का सीधा संबंध श्री राम से है। यदि अयोध्या ट्रस्ट से कोई कॉल आता है, तो परिषद के सदस्य भाग लेंगे।

लॉकडाउन पर सीमा सील होने के कारण, दोनों देशों की सरकारों से अयोध्या जाने के लिए अनुमति लेनी होगी। संगठन अब नेपाल में भारतीय वाणिज्य दूतावास और नेपाली गृह मंत्रालय से मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में भाग लेने का प्रयास करेगा।

Post a Comment

0 Comments