खुद से 16 साल बड़ी शादीशुदा महिला के प्यार में पागल थे नसीरुद्दीन

आज नसीरुद्दीन शाह का जन्मदिन है, जिन्होंने बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में अपनी सशक्त भूमिका निभाई है। नसीरुद्दीनुद्दीन शाह को उनके बेहतरीन अभिनय के लिए पसंद किया जाता है। वैसे आपको ये भी बता दें कि आज नसीरुद्दीनुद्दीन शाह 70 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 20 जुलाई 1950 को हुआ था। वह अभी भी फिल्मों में सक्रिय हैं और अपने सशक्त अभिनय से सभी का दिल जीतते हैं। अब बात करें उनकी लव लाइफ की तो वह किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं हैं।

दरअसल, 19 साल की उम्र में उनका परिवार के साथ झगड़ा हो गया था और उन्होंने खुद से 16 साल बड़ी मनारा सीकरी से शादी कर ली थी। नसीरुद्दीन का परिवार उस समय उनकी शादी से खुश नहीं था और सभी ने उसे शादी के लिए मना कर दिया था। वैसे, जब नसीरुद्दीन मनारा के प्यार में पागल थे, मनारा शादीशुदा थीं और एक बच्चे की मां भी थीं। आपको बता दें कि नसीरुद्दीन से शादी करने वाली मनारा की एक बेटी हियाबा शाह थी। हालांकि, उनका रिश्ता लंबे समय तक नहीं चला और दोनों अलग हो गए। उसके बाद नसीरुद्दीन ने खुद से 13 साल छोटी लड़की रत्ना पाठक से मुलाकात की।

दोनों ने साल 1982 में बड़ी सादगी से शादी की। आपको बता दें कि रत्ना ने नसीरुद्दीन से शादी करने के लिए मुस्लिम धर्म अपनाया और रत्ना से शादी के कुछ समय बाद ही नसीरुद्दीन की पहली पत्नी का देहांत हो गया। उसके बाद, उनकी बेटी हीबा उनके साथ रहने लगी। अब नसीरुद्दीन और रत्ना के दो बेटे, इमाद और विवान हैं। अब फिल्मों की बात करें, तो आप सभी ने नसीरुद्दीन को 'आक्रोश,', ',' मिर्च मसाला ',' भवानी भवई ',' अर्ध सत्य ',' मंडी 'और' चक्र 'जैसी फिल्मों में देखा होगा।

Post a Comment

0 Comments