UP में मौसम होगा आउट ऑफ कंट्रोल, सभी लोग रहें अलर्ट

लखनऊ: मानसून शुरू हो चुका है। दो दिन पहले यूपी और बिहार में मौसम गड़बड़ा गया था। कई लोगों की जान भी चली गई। मौसम विभाग के अनुसार, मौसम कई राज्यों में चल रहा होगा। रहा है। देश के सौ से अधिक शहरों में रविवार, 28 जून को बारिश होने की संभावना है।

अगले 24 घंटों के दौरान बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है। झारखंड, रायलसीमा, दक्षिण-तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों, पंजाब और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। अगले 24 घंटों के दौरान, उत्तराखंड, हरियाणा के कुछ हिस्सों, दक्षिणी गुजरात और मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

 मॉनसून का असर उत्तर प्रदेश में दिख रहा है। कई जिलों में गरज के साथ भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, राज्य में अगले तीन दिनों तक मौसम का यही हाल बना रहेगा। मौसम विभाग ने गरज के साथ छींटे पड़ने की चेतावनी दी है। 29 जून तक पश्चिमी और पूर्वी यूपी में सामान्य से अधिक बारिश हो सकती है। 28 जून को, पूर्वी यूपी के जिलों में गरज और गरज के साथ भारी वर्षा जारी की गई है। हालांकि, पश्चिमी यूपी के जिलों में बारिश सामान्य होने वाली है।

Post a Comment

0 Comments