IRCTC के ऑफिस तक पहुंचा कोरोना, कार्यालय सील

नई दिल्ली: IRCTC के कार्यालय में अब कोरोना वायरस पहुंच गया है। कार्यालय के कुछ कर्मचारियों में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद आईआरसीटीसी के दिल्ली स्थित कार्यालय को सील कर दिया गया है। पूरे कार्यालय को पवित्र किया जा रहा है। उपग्रहीकरण का काम पूरा होने के बाद ही कार्यालय को फिर से खोला जाएगा। दिल्ली के स्टेटमैन हाउस में IRCTC के कार्यालय में कोरोना वायरस से संक्रमित कुछ लोग पाए गए हैं। इसके बाद, एहतियात के तौर पर पूरे कार्यालय को सील कर दिया गया है।

उधर, दिल्ली में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए गृह मंत्री अमित शाह हरकत में आ गए हैं। उन्होंने सभी राजनीतिक दलों के साथ बैठक की। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह और दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार इस बैठक में शामिल होने के लिए गृह मंत्रालय पहुंचे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमित शाह कोरोना के खिलाफ तैयारियों पर दिल्ली के सभी राजनीतिक दलों से सुझाव मांग रहे हैं।

दिल्ली में सभी राजनीतिक दलों के साथ अमित शाह की बैठक चल रही है। इस बैठक में, कांग्रेस ने सुझाव दिया है कि कोरोना परीक्षण सभी के लिए उपलब्ध कराया जाना चाहिए, इसके साथ, कन्टेनमेंट ज़ोन में रहने वाले परिवारों और कोरोना से प्रभावित परिवारों को 10,000 रुपये दिए जाने चाहिए। कांग्रेस ने इस बैठक में यह भी सुझाव दिया है कि स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की कमी के कारण, चिकित्सा की पढ़ाई कर रहे 4 वें वर्ष के छात्रों को भी गैर-स्थायी निवासी डॉक्टरों की मदद लेनी चाहिए।

इससे पहले रविवार को गृह मंत्री ने रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक की। बैठक में उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन भी उपस्थित थे। गौरतलब है कि रविवार को दिल्ली में कोविद -19 के सबसे अधिक 2,224 नए मामले सामने आए थे, जिसके बाद राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के मामलों की संख्या 41,000 को पार कर गई है। वहीं, राजधानी में कोविद -19 से मौतों की संख्या 1,327 तक पहुंच गई। ये राष्ट्रीय राजधानी में एक दिन में दर्ज किए गए उच्चतम मामले हैं।

Post a Comment

0 Comments