CBSE की 5 जुलाई को होने वाली सीटीईटी परीक्षा स्थगित: निशंक

नई दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने 5 जुलाई को होने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) को स्थगित कर दिया है। CTET जुलाई 2020 का 14 वां संस्करण 5 जुलाई, 2020 को आयोजित होने वाला था। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ। रमेश पोखरियाल निशंक ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए CTET परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। सीबीएसई द्वारा 5 जुलाई, 2020 को आयोजित किया जाएगा। परीक्षा की अगली तिथि की घोषणा की जाएगी यदि परिस्थितियां अनुकूल हैं।

सीबीएसई ने एक बयान जारी कर कहा कि देश भर में कोरोना के लिए स्थिति सामान्य होने पर परीक्षाओं की अगली तारीख की घोषणा की जाएगी। CTET जुलाई 2020 के लिए पंजीकृत सभी उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि वे किसी भी नई जानकारी के लिए नियमित रूप से CTET वेबसाइट www.ctet.nic.in पर आते रहें।

गौरतलब है कि सीबीएसई ने 24 जनवरी को जारी आधिकारिक अधिसूचना के जरिए 5 जुलाई को सीटीईटी के 14 वें संस्करण का संचालन करने की घोषणा की थी। उल्लेखनीय है कि जुलाई 2020 की परीक्षा के लिए 30 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

Post a Comment

0 Comments