शराब की ऑनलाइन डिलीवरी के बहाने संजय बारू से की साइबर धोखाधड़ी

पुलिस ने राजनीतिक टिप्पणीकार और नीति विश्लेषक संजय बारू से शराब की ऑनलाइन डिलीवरी के बहाने एक 31 वर्षीय युवक को कथित तौर पर 24 हजार रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया। उल्लेखनीय है कि बारू पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे हैं। पुलिस ने रविवार को बताया कि आरोपी का नाम अकीब जावेद है और वह राजस्थान के भरतपुर जिले के कामन कस्बे का निवासी है।

उन्होंने कहा कि आरोपी को शनिवार को उसके मूल स्थान से गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने कहा कि जावेद एक टैक्सी चालक के रूप में काम करता है लेकिन आसानी से पैसा कमाने के इरादे से साइबर अपराध के क्षेत्र में प्रवेश किया। उन्होंने बताया कि उनके फरार साथियों को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने अपने गुर्गों के साथ मिलकर कोरोना वायरस के कारण लागू किए गए लॉकडॉन में लगभग 100 लोगों को धोखा देने की बात कबूल की है। पुलिस ने कहा कि उन्हें दो जून की घटना के बारे में पता चला जब बारू ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

बारू ने अपनी शिकायत में कहा कि वह ऑनलाइन शराब खरीदने के लिए एक दुकान की तलाश कर रहा था, जब उसे 'ला केव वाइन एंड स्पिरिट' की एक दुकान मिली। जब उन्होंने संपर्क किया, तो उन्हें पहले ऑनलाइन भुगतान करने के लिए कहा गया। बारू ने पुलिस को बताया कि जब उसने 24 हजार रुपये का भुगतान किया तो व्यक्ति ने उसका फोन बंद कर दिया। पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर (दक्षिण) ने कहा कि हौज खास पुलिस स्टेशन में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है।

Post a Comment

0 Comments