राज्यसभा चुनाव में मतदान से पहले कांग्रेस की बढ़ी चिंता, यहां छिपाए विधायक

नई दिल्ली. राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अपने विधायकों को टूटने से बचाने में जुटी है। इसके लिए पार्टी ने गुजरात कांग्रेस के कई विधायकों को राजस्थान भेजना शुरू कर दिया है। बता दें कि गुजरात में राज्यसभा की चार सीटों पर चुनाव होना है। ऐसे में राजस्थान के एक रिसॉर्ट में कांग्रेस ने अपने विधायकों को छिपा दिया है। गुजरात के कुछ कांग्रेस विधायकों को शनिवार को राजस्थान भेजा गया। इसी समय, कई विधायक जुजरात-राजस्थान सीमा पर दिखाई दिए। जानकारी के मुताबिक, उन्हें आबू रोड पर वाइल्डवाइंड्स रिज़ॉर्ट में ठहराया गया था।

हालांकि, कांग्रेस दावा कर रही है कि कोई भी विधायक पार्टी से नहीं टूटेगा। इस संबंध में कांग्रेस विधायक गुलाब सिंह ने कहा कि जो विधायक कांग्रेस को धोखा देना चाहते थे, वे पहले ही पार्टी छोड़ चुके हैं। उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी से बगावत करने वाले विधायकों को माफ नहीं किया जाएगा, उन्होंने जनादेश का अपमान किया है।

बता दें कि राज्यसभा की 18 सीटों पर 19 जून को मतदान होना है, जिसमें गुजरात की चार सीटों पर चुनाव होने हैं। वहीं, कांग्रेस के आठ विधायकों ने यहां चुनाव से पहले इस्तीफा दे दिया है। बाकी विधायकों को पार्टी ने पार्टी में भेज दिया है। साथ ही बीजेपी पर हॉर्स ट्रेडिंग का भी आरोप लगाया गया है।

Post a Comment

0 Comments