तूफान के बाद अब नई आपदा, पानी ने मचाई तबाही

नई दिल्ली. चक्रवाती तूफान 'निसारग' के महाराष्ट्र के तट से टकराने के बाद मौसम ने अपना मिजाज बदल लिया है। दूसरी ओर, मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि अगले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा राजस्थान, हरियाणा, पंजाब में भी दो से तीन दिनों तक हल्की बारिश देखी जा सकती है। प्रकृति के कारण बुधवार को महाराष्ट्र, गुजरात और गोवा में भारी बारिश देखी गई। इसके अलावा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश सहित कई मैदानी राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश हुई।

इधर, शिमला में बुधवार को मौसम ने अचानक करवट ली और बर्फबारी का माहौल बन गया। बताया जा रहा है कि अगले दो से तीन दिनों तक यहां मौसम ऐसा ही रहेगा। इसके अलावा मौसम विभाग का कहना है कि हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। भोपाल मध्य प्रदेश में बारिश जारी है।

मौसम विभाग के अनुसार, मध्य प्रदेश में 7 जून तक बारिश की प्रक्रिया जारी रह सकती है। मध्य प्रदेश में 6 जून तक अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री हो सकता है। मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भी हल्की या कम बारिश हुई। उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में आंधी-तूफान ने दस्तक दी। मौसम विभाग की मानें तो गुरुवार को भी मौसम ऐसा ही रहेगा। हरियाणा और पंजाब में आने वाले दिनों में अधिकतम तापमान कम रहने की संभावना है।

Post a Comment

0 Comments