कालीन फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का माल हुआ राख

मेरठ। पार्टापुर की एक कालीन फैक्ट्री में रविवार सुबह भीषण आग लग गई। घटना के बाद दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची और घंटों की मशक्कत के बाद आग को बुझाया। तब तक आग की वजह से फैक्ट्री में रखा लाखों का सामान और मशीनें जलकर राख हो गईं। आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका।

परतापुर के गगोल रोड पर शहर के रहने वाले आदित्य गुप्ता की शारदा एक्सपोर्ट्स नाम से फैक्ट्री है। कारखाने के श्रमिकों के अनुसार, इस कारखाने में कालीन और खेल के सामान का निर्माण किया जाता है। शनिवार को फैक्ट्री बंद थी। प्रतापुर के फायर स्टेशन अधिकारी शांतनु यादव ने कहा कि रविवार सुबह कारखाने के स्टोर रूम में अचानक आग लग गई। घटना की सूचना के बाद दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची। लेकिन तब तक आग ने भयानक रूप ले लिया था। आग बुझाने के यंत्रों ने लगभग चार घंटे बाद आग को बुझाया। घटना के कारण इलाके में काफी देर तक कोहराम मचा रहा।

अग्निशमन अधिकारी शांतनु यादव के अनुसार, आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है। फैक्ट्री कर्मियों के मुताबिक आग में लाखों की कई मशीनें और सामान जलकर राख हो गए हैं। हादसे की सूचना पर पहुंचे आदित्य गुप्ता फैक्ट्री की हालत देखकर परेशान हो गए। वह कहते हैं कि कारखाने को आग से काफी नुकसान हुआ है।

Post a Comment

0 Comments