बॉलीवुड योग दिवस: सेलेब्स ने इस अंदाज में दी बधाई, बताए ये फायदे

मुंबई. आज, 21 जून को दुनिया भर में योग दिवस मनाया जा रहा है। पूरी दुनिया में हर साल पूरी दुनिया इस दिन विश्व योग दिवस मनाती है। जैसा कि सभी जानते हैं कि योग शरीर के लिए कई मायनों में बहुत अच्छा है। योग स्वयं को स्वस्थ और शांत रखने में मदद करता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारत ने दुनिया में योग किया है। विश्व योग दिवस पहली बार वर्ष 2015 में मनाया गया था, जिसे भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 27 सितंबर 2014 को संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने भाषण में शुरू किया था।

आज योग हर किसी के जीवन का हिस्सा बन गया है। योग और योग से छोटे से लेकर बड़े व्यक्ति तक सभी लाभ के कायल हैं। लोग हर दिन अपने दिन की शुरुआत योग से कर रहे हैं। ऐसे में लोगों ने अपनी दिनचर्या के अनुसार योग किया है और सोशल मीडिया पर फोटो और वीडियो साझा करके अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की बधाई दी है।

इनमें बॉलीवुड सितारे भी शामिल हैं। बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार्स हैं जो योग के जरिए खुद को फीट रखते हैं। इनमें अभिनेत्री बिपाशा बसु और शिल्पा शेट्टी शामिल हैं। लोग दोनों की फिटनेस के कायल हैं। बिपाशा और शिल्पा दोनों ही योग के साथ अपनी फिटनेस बनाए रखती हैं। इसके अलावा, मलाइका अरोड़ा के लिए योग बहुत महत्वपूर्ण है। आज, अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर, इन सेलेब्स ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट और प्रशंसकों को योग दिवस की शुभकामनाएं दी हैं।

अभिनेत्री बिपाशा बसु ने अपने ट्विटर पर एक पोस्ट कर लोगों को योग के फायदे बताए हैं। उन्होंने ट्वीट किया कि आप सभी को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की शुभकामनाएं! @Harvardmed द्वारा हाल ही में किए गए एक अध्ययन में पाया गया है कि योग आपको आराम करने में सबसे प्रभावी है। मैं रोज योग करता हूं।

दूसरी तरफ, शिल्पा शेट्टी ने भी अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा किया और अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के लिए सभी को बधाई दी। उन्होंने लिखा है कि असतो मा सद्गमय। तमसो मा ज्योतिर्गमय | मृदुल माँ अमृतम गामय | आप सभी को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ। उन्होंने इस मंत्र के अर्थ को भी लोगों के साथ साझा किया है।

Post a Comment

0 Comments