अमेरिका के 511 विशेषज्ञों ने बताया कब खत्म होगा कोरोना का असर

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, दुनिया में कोरोना वायरस का संकट बढ़ रहा है। एक तरफ जहां कई देशों में मामलों में कमी आई है, वहीं कई ऐसे देश हैं जहां मामले अभी भी बढ़ रहे हैं और कई देशों में अभी भी मामलों के बढ़ने का खतरा है। अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स ने 511 विशेषज्ञों के बीच एक सर्वेक्षण किया है।

इसके माध्यम से यह जानने का प्रयास किया गया है कि आने वाले दिनों में कोरोना का उनके जीवन पर क्या प्रभाव पड़ेगा। रिपोर्ट के अनुसार, इन विशेषज्ञों ने कोई दिशानिर्देश जारी नहीं किए हैं, लेकिन लोगों को उनके निजी जीवन के बारे में बताया है।

रिपोर्ट के अनुसार, 41 प्रतिशत ने कहा कि वह जल्द ही एक सैलून या नाई की दुकान पर जाएंगे, जबकि 39 प्रतिशत ने कहा कि वह 3 से 12 महीने तक इंतजार करेंगे। वहीं, 19 प्रतिशत ने कहा कि वह ऐसा केवल 1 साल के बाद करेंगे जबकि 1 प्रतिशत ने कहा कि अब वह कभी भी हेयर कट नहीं लेंगे। संभावित छुट्टी पर जाने से संबंधित सवाल पर, 56 प्रतिशत ने कहा कि वह ड्राइविंग दूरी के बाद छुट्टी पर जाएंगे। वहीं, 26 प्रतिशत ने कहा कि ऐसा करने में 3 से 12 महीने लग सकते हैं, साथ ही 18 प्रतिशत ने कहा कि वे इसे 1 साल बाद ही करेंगे।

डॉक्टरों के साथ नियुक्ति से संबंधित सवाल पर, 60 प्रतिशत ने कहा कि वे इस गर्मी में केवल डॉक्टरों से मिलेंगे। वहीं, 29 प्रतिशत ने कहा कि उन्हें ऐसा करने में 3 से 12 महीने लगेंगे, जबकि 11 प्रतिशत ने कहा कि वे 1 साल में डॉक्टर से मिलेंगे। साथ ही, 1 प्रतिशत से भी कम लोगों ने कहा कि अब वे कभी डॉक्टर से नहीं मिलेंगे।

लोगों से मिलते समय सावधानी बरतने पर, 64 प्रतिशत ने कहा कि वे लोगों से बिना किसी सावधानी के मिलेंगे। वहीं, 16 प्रतिशत ने कहा कि ऐसा करने में उन्हें 3 से 12 महीने लग सकते हैं। साथ ही, 17 प्रतिशत ने कहा कि वे 1 वर्ष से अधिक समय तक सावधानी बरतेंगे। साथ ही 3 प्रतिशत ने कहा कि अब वह बिना सावधानी के कभी किसी से नहीं मिलेंगे।

डिनर पार्टी में, 46 प्रतिशत ने कहा कि वे इसे 3 से 12 महीने के बाद करेंगे, जबकि 32 प्रतिशत ने कहा कि वे गर्मियों में एक छोटी डिनर पार्टी करेंगे। वहीं, 21 प्रतिशत ने कहा कि इसके लिए वे एक साल तक रह सकते हैं। हवाई यात्रा के सवाल पर, 20 प्रतिशत ने कहा कि वह इस गर्मी के दौरान हवाई यात्रा करेंगे, जबकि 44 प्रतिशत ने कहा कि वह 3 से 12 महीने के बाद ऐसा करना चाहते हैं, जबकि 37 प्रतिशत ने कहा कि वह ऐसा करेंगे।

Post a Comment

0 Comments