यही है दुनिया का सबके बड़ा Dog, देखकर यकीन नहीं कर पाएंगे आप

दुनिया में आपने कई तरह के जानवर देखे होंगे जिनमे कुछ बड़े होते हैं तो कुछ छोटे. ऐसे ही बड़े बड़े जानवर को आपने देखा भी होगा लेकिन हम जिसे दिखाने जा रहे हैं उसे न तो देखा होगा और न ही इसके बारे में कभी सुना होगा. आपको बता दें, ये कोई और नहीं बल्कि कुत्ता है जिसे दुनिया का सबसे बड़ा और लम्बा कुत्ता घोषित कर दिया गया है. अक्सर लोगों को कुत्ता पालने का शौक होता है लेकिन इन्होने एक ऐसा कुत्ता पाला है जिसे देखकर आपका डरना लाज़मी है. आइये बता देते हैं उस बड़े से कुत्ते के बारे में.
आपने कुत्ते तो बहुत देखे होंगे लेकिन ऐसा कोई नहीं देखा होगा जिसे हम दिखाने जा रहे हैं. आज हम बात कर रहे हैं इंग्लैंड के एक ऐसे कुत्ते की जो शायद दुनिया का सबसे बड़ा कुत्ता है. इसे देखकर आप भी डर जायेंगे. ये कहना गलत नहीं होगा कि उस कुत्ते की हाइट आपसे भी ज्यादा बड़ी है, आपको भी  यकीन नहीं होगा तो देख लीजिये ये तस्वीरें जहां से वायरल हो रही हैं.
इसके बाद आपको बता दें, Great Dane नस्ल का ये Freddy नाम का कुत्ता अपनी इसी खूबी से दुनियाभर में जाना जाता है. इनके मालिक भी इनका नाम गिनीज़ बुक में लिखवा चुके हैं. क्योकि कुत्तों में अब तक कोई इनसे बड़ा कुत्ता शामिल नहीं हुआ है. Freddy की हाइट लगभग 3 फ़ीट और  4.75 इंच है. ये दुनिया का सबसे स्पेशल कुत्ता है.

Post a Comment

0 Comments