यहां शादी के बाद पूरा गांव घर पर चेक करने आता है दुल्हन का कौमार्य!

आजकल हर लड़के की चाहत होती है कि उसकी होने वाली पत्नी सुरक्षित हो। शादी के बाद लड़की की विर्जिनिटी चेक करना कई लड़कों की चाहत होती है। उनको लगता है कि लड़की अभी तक वर्जिन है या नहीं। कुछ लोग अब भी पिछले जमाने में जीते हैं और लड़की के लिए यही सही मानते हैं।
गांव करता है वर्जिनिटी चेक:
नयी दुल्हन की वर्जिनिटी को ना सिर्फ घरवाले चेक करते हैं बल्कि पूरा गाँव चेक करता है। ये कई सालों से चला आ रहा है कि शादी की रात को बिस्तर पर सफ़ेद चादर लगा दी जाती है और दूसरे दिन लड़की की वर्जिनिटी चेक करते ।
यहां होता है ये काम:
महाराष्ट्र में कंजरभाट नाम का एक समुदाय है जिसमें कपल को सुहागरात से पहले एक सफेद चादर दी जाती है जो सुबह ये बताती है किए लड़की वर्जिन है या नहीं। ये और भी हैरानी की बात है कि ब्लड स्पॉट देखने के लिए न सिर्फ घर वाले इंतज़ार करते हैं बल्कि पूरा गाँव आता है और उनक साथ सरपंच इसका इंतज़ार करते हैं।
उसके बाद होता है ये सब:
यह परंपरा 20 सालों से चली आ रही है और लोग इसे मानते भी हैं। लड़की अगर वर्जिन निकली तो ठीक है नहीं तो उसके साथ बहुत गंदा बर्ताव होता है जो जानवरों से बदतर होता है। इस पर कुछ लोगों ने विरोध भी जाताया है लेकिन सरपंच के कारण कोई भी इस पर नहीं बोलना चाहता है।

Post a Comment

0 Comments