समुद्र के किनारे मिले इस जीव को देखकर खुला रह गया सभी का मुंह...

सभी लोग अपनी छुट्टियों में अक्सर ही समुद्र किनारे एन्जॉय करने जाते हैं ऐसा इसलिए क्योंकि वहां की खूबसूरती लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती है. ऐसे ही हाल ही में न्यूजीलैंड का एक परिवार भी ऑकलैंड के वार्कवर्थ में स्थित पाकिरी बीच पर घूमने गया हुआ था लेकिन इस परिवार ने वहां पर एक ऐसी चीज़ देखी जिसके बाद तो उनके होश उड़ गए.
सूत्रों की माने तो ईव और एडम डिकिंसन के दोनों बच्चों ने उस अजीब सी दिखने वाली चीज के साथ फोटो भी खिंचाई थी लेकिन पहले तो उन्हें ये नहीं पता था कि वो चीज़ आखिर है क्या. बाद में उन्हें ये पता चला कि वो एक जेलीफिश है, जो समुद्र में पानी के तेज बहाव के साथ किनारे पर आ गई थी. आपको बता दें जेलीफिश को एक बहुत ही खतरनाक जीव माना जाता है लेकिन उस जेलीफिश के पास उन्होंने काफी समय बिताया पर उसने कोई नुक्सान नहीं पहुंचाया. इस परिवार ने बताया कि उस बीच के चारो ओर ढेर सारी जेलीफिश पड़ी हुईं थीं.
आपको बता दें ये घटना साल 2018 सितम्बर की है. इस बारे में बात करते हुए समुद्री जीव विज्ञान तकनीशियन डायना मैकफर्सन ने बताया कि, 'ये शेर के बालों जैसी दिखने वाली जेलीफिश का नाम सियानिया रोसिया है और यह न्यूजीलैंड में सबसे ज्यादा पाई जाने वाली जेलीफिश है. यह ज्यादा जहरीली तो नहीं होती हैं, लेकिन उनके डंक से झटका जरूर लग सकता है.' सोशल मीडिया पर अब इस जेली विश

Post a Comment

0 Comments