150 डिग्री से भी ज्यादा अपना पैर घूमा सकती है यह महिला

कोलंबिया का एक ऐसा मॉल भी है जहां लगी मूर्तियां लोगो से खुद बोलकर दोस्ती करती हैं। एक ऐसा मॉल जहां ऐसी मूर्तियां लगी हुई हैं जिसे देखने के बाद लोग दंग रह जाते हैं। मूकोलंबिया का ये मॉल भारत के कई मॉल्स को अपनी ‘मूर्तियां’ दिखाकर चैलेंज कर रहा है। इस मॉल का नाम है ‘सेंट्रो मेयर शॉपिंग मॉल’ जिसके हर एक सेक्शन में ऐसी मूर्तियां खड़ी हैं।
मूर्तियों को रखने का उद्देश्य औरतों को शॉपिंग के दौरान ‘ब्रेस्टफीडिंग’ के लिए बढ़ावा देना है। इन मूर्तियों को लगाने के पीछे उद्देश्य है कि कोई भी औरत शॉपिंग के दौरान कंफर्टेबल होकर ब्रेस्टफीडिंग करा सके। ये जगह पर मां और बच्चा दोनों के लिए आरामदायक और अच्छी है। कोलंबिया के 49 परसेंट बच्चे यूनीसेफ के द्वारा फीड किए जाते हैं। इस मॉल में लगी मूर्तियां खुद करती हैं लोगो से दोस्ती!
81 परसेंट बच्चों को ही मां के दूध से आहार मिल पाता है, ये सब कुछ देखते हुए कोलंबिया के इस म़ॉल ने ऐसी पहल की है ताकि मांओ के अंदर से वो शर्म कम की जा सके और उन्हे ब्रेस्ट फीडिंग को लेकर जागरूक किया जा सके। इस मॉल के ओनर का कहना है कि वो चाहती हैं कि उनके म़ॉल को लोग इस काम से भी जानें कि ‘एक ऐसा मॉल जहां औरतें शॉपिंग के वक्त खुलकर ब्रेस्टफीड करा सकती है’।

Post a Comment

0 Comments