Tuesday, 19 February 2019

यहां की लड़कियों की सुंदरता के पीछे का कड़वा सच जानकर दंग रह जाएंगे आप

वेनेजुएला इस समय आर्थिक मंदी से गुजर रहा है और देश में लूटपाट मची हुई है। जबकि, इस ऑयल रिच कंट्री की पहचान यहां की ब्युटी पेजेंट्स से भी होती है। इस देश की लड़कियां 22 बार ब्यूटी के अलग-अलग कांटेस्ट में विनर रही हैं। 6 मिस वर्ल्ड, 7 मिस यूनिवर्स, 7 मिस इंटरनेशनल और 2 लड़कियां मिस अर्थ चुनी गईं...
इस आंकड़े से ही आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यहां की लड़कियां कितनी खूबसूरत होती होंगी। हालांकि इसके पीछे एक कड़वा सच यह है कि लड़कियों को इसके लिए बचपन से ही जुल्म सहने पड़ते हैं। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि यहां सिर्फ 4 वर्ष की छोटी सी उम्र में ही लड़कियों को फैशन स्कूल भी भेजा जाने लगता है।
फैशन इंडस्ट्री से जुड़े लोग गरीब मां-बाप को यह लालच देने लगते हैं कि वे बेटी को मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के लिए तैयार करें। देश में जगह-जगह बड़ी तादात में ब्यूटी एकेडमी हैं, जहां लड़कियों को खूबसूरत बनाने के लिए बचपन से ही ट्रीटमेंट शुरू कर दिया जाता है। सर्जरी के अलावा, बट इंजेक्शन, दुबले-पतले शरीर के लिए इंजेक्शन से लेकर महीनों तक कमर बांधे रखे जाने से तरीके अपनाए जाते हैं। इसके चलते कई लड़कियों की मौत भी हो जाती है।
Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: