Friday, 15 February 2019

अगर आप भी किसी लड़की को करना चाहते हैं इम्प्रेस तो...

हर कोई अपनी गर्लफ्रेंड को इंप्रेस करना चाहता है. जिनकी गर्लफ्रेंड नहीं है वह अपने आस-पास या अपने ऑफिस में अपनी किसी खास लड़की को इंप्रेस करना चाहता है. लेकिन लड़कियां किसी भी लड़के से इतनी आसानी से आकर्षित नहीं होतीं. लड़कियों को कुछ खास तरह के लड़के ज्यादा आकर्षित करते हैं. आप भी जानिए कैसे एक परफेक्ट मैन या परफेक्ट जेंटलमैन बनकर आप अपनी खास को इंप्रेस कर सकते हैं.
आपका मजाकिया अंदाज लड़कियों को कई बार बचकाना लग सकता है, वास्‍तव में उन्‍हें जेंटलमैन ज्‍यादा पसंद आते हैं. असल में अधिकांश महिलाएं पुरुषों से मित्रता के मामले में एक मर्यादित, सभ्य तथा संतुलित व्यवहार चाहती हैं. किसी भी युवती या महिला के सामने अपनी छाप छोड़ने में कुछ पुरुष अनजाने में असफल हो जाते हैं.
इसलिए आप दिखने में अच्‍छे हैं. नौकरी भी बढि़या है और आपका व्‍यवहार भी अच्‍छा है. फिर भी आप किसी लड़की की ओर दोस्‍ती का हाथ बढ़ाते हैं, तो वह पीछे हट जाती है. अपने मुंह मियां मिट्ठू बनने वाले लड़के लड़कियों को बिलकुल पसंद नहीं आते. आप भले ही सच बोल रहे हों, लेकिन लड़कियों का मानना होता है कि तारीफ वो, जो दूसरे करें.
कई लड़कों की आदत होती है कि लड़की उनको कुछ बता रही है तो उस टाइम वह इधर-उधर देखने लगते हैं या फिर किसी आते-जाते पर कमेंट करने लगते हैं. इन सब आदतों से बचें और लड़की की बात को आराम से सुनें. लड‍़कियों को आपकी पान खाकर कहीं भी थूक देना, छींकते या जम्‍हाई लेते समय मुंह पर हाथ न रखना आदि आदतें पसंद नहीं होती. इन बातों का खयाल रखकर आप किसी लड़की को प्रभावित कर सकते हैं.
लड़कियों को लट्टू की तरह आगे पीछे घूमने वाले लड़के पसंद नहीं आते. लड़कियों को यह कतई पसंद नहीं कि कोई लड़का उनसे आगे पीछे चक्कर लगाए. लड़कियों को स्‍वभाव में गंभीर लड़के अधिक पसंद आते हैं. लड़कियां ऐसे लडकों को पसंद करती हैं, जिन्‍हें अपना आत्‍मसम्‍मान प्‍यारा हो. आपने अपनी फीलिंग्स एक बार उनको बता दी है तो उनसे हर समय उसका जबाब न मांगें.
केयरिंग स्‍वभाव लड़कियों को उनके प्रति आकर्षित करता है. ख्याल रखने की प्रवृत्ति से लडकियों को लगता है कि आप उनका हर समय खयाल रखेंगे. उनका यह भी मानना है कि एक सभ्‍य पुरुष ही केयरिंग हो सकता है. लेकिन यहां आपको केयरिंग और 'लट्टू' के बीच का अंतर समझना होगा और भद्र पुरुष इस फर्क को अच्‍छी तरह जानते हैं.
Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: