दुनिया में सबसे ज्यादा सुंदर होती हैं इन देशों की महिलाएं

अक्सर आपने सुना और देखा होगा की महिलाओ की सुंदरता से जुड़े कई कार्यक्रम देश विदेशो में आयोजित होते है और उन्हें वहा पर इसका पुरुस्कार भी मिलता है। वैसे तो महिला किसी भी देश की हो वो सुंदर और सम्मानित ही मानी जाती है लेकिन हाल ही में हुए सर्वे में कुछ देशों की महिलाओं को सबसे ज्यादा सुंदर माना गया है। इन देशो की महिलाओ के द्वारा जीते गए टाइटल के आधार पर बताया गया है
वेनेजुएला -
इस लिस्ट में वेनेजुएला नंबर 1 पर आता हैं। वेनेजुएला की लड़कियां बेहद खूबसूरत और सुंदर होती हैं। वेनेजुएला देश ने ब्यूटी कॉन्टेस्ट के 21 टाइटल जीते हैं। 7 मिस यूनिवर्स, 6 मिस वर्ल्ड, 7 मिस इंटरनेशनल, 2 मिस अर्थ के खिताब इस देश के लड़कियां लेकर आई हैं। 40 रनर्सअप भी इस देश की लड़किया रही हैं।
अमेरिका -
इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहने वाले अमेरिका ने 14 ब्यूटी टाइटल्स अपने नाम किए हैं। अमेरिका ने अब तक 8 मिस यूनिवर्स, 3 मिस वर्ल्ड, 3 मिस इंटरनेशनल क्राउन जीते हैं। इसी के आधार पर यह दूसरे नम्बर पर आता है।
फिलीपींस -
इस लिस्ट में तीसरे नम्बर पर आने वाले देश फिलीपींस की लड़कियों ने अब तक 12 ब्यूटी कॉन्टेक्ट जीते हैं। इसमें 3 मिस यूनिवर्स, 1 मिस वर्ल्ड, 5 मिस इंटरनेशनल, 3 मिस अर्थ खिताब इस देश के लड़कियां लेकर आई हैं।
भारत -
इस लिस्ट में भारत चौथे स्थान पर आता है। भारत देश के नाम पर 8 खिताब है। यहां की महिलाओं को खूबसूरत माना जाता है। इंडिया की लड़कियां अब तक 2 मिस यूनिवर्स, 5 मिस वर्ल्ड, 1 मिस अर्थ का खिताब जीत चुकी हैं।
इंग्लैंड -
इंग्लैंड के नाम 8 टाइटल हैं। यहां की लड़कियां भी बेहद खूबसूरत मानी जाती हैं। इंग्लैंड के पास 5 मिस वर्ल्ड और 3 मिस इंटरनेशनल खिताब हैं। इस लिस्ट में इस देश का स्थान पाचवे नम्बर पर आता है।
ऑस्ट्रेलिया -
छठे नम्बर पर आने वाले ऑस्ट्रलिया देश के पास 7 टाइटल्स के साथ 21 रनर्सअप है। यहां की लड़कियों ने 2 मिस यूनिवर्स, 2 मिस वर्ल्ड और 3 मिस इंटरनेशनल के खिताब जीते हैं।
स्वीडन -
स्वीडन की लड़कियों के पास 6 टाइटल हैं। इस देश की लड़कियां 3 बार मिस वर्ल्ड और 3 बार मिस यूनिवर्स बन चुकी हैं। 14 रनर्सअप में भी यहां की लड़कियां रही हैं।
ब्राजील -
ब्राजील के पास 6 खिताब हैं। 35 रनर्सअप में भी इस देश की लड़कियां रही हैं। इसमें 2 मिस यूनिवर्स, 1 मिस इंटरनेशनल, 1 मिस वर्ल्ड, 2 मिस अर्थ खिताब जीते हैं।
जर्मनी -
जर्मनी के पास 5 क्राउन और 14 रनर्सअप टाइटल हैं। 2 मिस वर्ल्ड, 1 मिस यूनिवर्स, 2 इंटरनेशनल टाइटल हैं।

Post a Comment

0 Comments