इस पेड़ को देख देखकर परेशान हैं लोग, कर रहे है पूजा!

दुनिया में कई बार ऐसी चीज़ें हो जाती है जिन पर यकीन नहीं होता, वहीं दूसरी ओर कुछ लोग इसे देवी देव का रूप मान कर पूजने लगते हैं. ऐसा ही एक केस हम आपको बताने जा रहे हैं जहां पेड़ से पानी टपक रहा है. अब ऐसा क्यों हो रहा है इस बारे में किसी को कुछ नहीं पता बल्कि लोग उसकी पूजा कर रहे हैं और उसे भगवान का इशारा मान रहे हैं. 
आपको बता दें, बिहार के मुजफ्फरपुर में एक पेड़ से बूंद-बूंद पानी टपक रहा है. इतना ही नहीं, भरी गर्मी में भी इस पेड़ से पानी टपकता है. मुजफ्फरपुर के गायघाट स्थित साठा गांव में ऐसा ही हो रहा है. एक पेड़ के पत्तों व टहनियों से पानी की बूंदें टपक रही हैं. इसे दैवी चमत्‍कार मान लोगोें ने पूजा भी शुरू कर दी है. इसे देखकर हर कोई हैरान है. इससे पानी थम नहीं रहा और लोग इसकी पूजा करते नहीं थक रहे. वहीं जानकारी के अनुसार साठा गांव में राजा सल्‍हेस स्‍थान के निकट स्थित एक पेड़ से करीब चार दिनों से पानी टपक रहा है.
इतना ही नहीं, पेड़ को कुछ लोग चमेली का तो कुछ जंगली बता रहे हैं. गांव के लोग इसे इश्‍वरीय चमत्‍कार मानकर पूजा-पाठ शुरू कर चुके हैं. वहां बाजाप्‍ता शामियाना लगाकर भजन-कीर्तन आरंभ है. स्‍थल पर व्‍यवस्‍था सरपंच दिनेश राय ने की है. ग्रामीणों के अनुसार पेड़ के नीचे मंदिर निर्माण की प्रक्रिया आरंभ की जाने वाली है. मंदिर बनाने के लिए चंदा एकत्र किया जा रहा है. पेड़ को देखने व इसकी पूजा करने दूर-दूर से लोग आ रहे हैं.

Post a Comment

0 Comments