तलवार की धार और आग से बाल काटता है ये आदमी

स्पेन में हेयर स्टाइलिस्ट एल्बर्टो ओलमेडो समुराई तलवारों और आग से बालों को काटकर बेहतरीन लुक देता है। लोग भी उसके इस अनोखे तरीके को पसंद कर रहे हैं। एल्बर्टो ओलमेडो बिल्‍कुल उसी तरह बालों पर तलवारबाजी करते हैं, जैसे 'एडवर्ड सिजरहैंड' फिल्म में जॉनी डैप करते हुए बाल काटते थे।
एल्बर्टो ओलमेडो समुराई तलवारों के साथ ही 1300 डिग्री सेल्सियस गर्मी वाली ब्लो टॉर्च की मदद से बालों को काटते हैं। इसके अलावा वो हाथों में पहनने वाली छोटी-छोटी कैंचियों का भी प्रयोग करते हैं। एल्बर्टो बताते हैं कि यह कोई नई बात नहीं है। प्राचीन काल में इसी तरीके से बाल काटे जाते थे। इससे बाल दोनों तरफ समान रूप से कट पाते हैं। सामान्य तौर पर बालों को पहले एक तरफ से और फिर दूसरी तरफ से काटा जाता है, जिसमें बाल कभी भी दोनों तरफ एक जैसे नहीं कट पाते। आग का प्रयोग करने के लिए वे बताते हैं कि इससे बालों को एक समान दिखाने में मदद मिलती है।
एल्‍बर्टो बताते हैं कि ब्लो टॉर्च केवल तब प्रयोग की जाती है, जब ग्राहक इसके लिए इजाजत देते हैं। वह कहते हैं कि बालों के स्टाइल को लेकर वह हमेशा ही नए प्रयोग करते रहते हैं। जब तक कोई नया प्रयोग नहीं किया जाएगा, तो कुछ अलग कैसे मिलेगा। एल्‍बर्टो बताते हैं कि बाल काटने से पहले वे लोगों से बात करते हैं और जानते हैं कि उनका किस प्रकार का व्यक्तित्व है या वे किस तरह दिखना चाहते हैं। इसके बाद वे तलवार से एक नया हेयरकट करते हैं।

Post a Comment

0 Comments