एक साल से पहले ही 31 करोड़ रुपए खर्च कर चुकी है यह महिला

ऑस्ट्रेलिया में बैंक की गलती ने एक स्टूडैंट को कटघरे में खड़ा कर दिया। वेस्टपैक बैंक ने गलती से 31 करोड़ रुपए (46 लाख डॉलर) की रकम क्रिस्टीन जियाशिन ली के अकाउंट में डाल दी। इस रकम को क्रिस्टीन ने अपने लग्जरी सामानों पर खर्च कर दिया।
अब इस मामले को लेकर कोर्ट में उसकी पेशी हुई।   मामला 2012 का है, जब मलेशियन छात्रा 21 साल की क्रिस्टीन के अकाउंट में बैंक ने गलती से 31 करोड़ रुपए डाल दिए। जुलाई 2014 में उसे इस बात आभास हुआ कि उसके अकाउंट में रकम लिमिट से ज्यादा आ गई है। इसके बाद क्रिस्टीन ने 11 महीने में ये पूरी रकम कपड़े, ज्वैलरी, बैग्स और बाकी लग्जरी आइटम पर खर्च दी। सिडनी में सिर्फ एक दिन में क्रिस्टीन ने डेढ़ करोड़ की रकम क्रिश्चियन डायर शॉप पर खर्च कर दी।
पिछले साल अप्रैल में बैंक के सीनियर मैनेजर को फंड ट्रांसफर में गलती होने का एहसास हुआ। मैनेजर ने क्रिस्टीन को फोन किया और अकाउंट में डाली गई रकम लौटाने की डिमांड की।  इस पर क्रिस्टीन ने कहा, ''मुझे लगा कि ये रकम मेरे पेरेन्ट्स ने मुझे ट्रांसफर की है।  ये मामला कोर्ट पहुंचा, जहां बैंक की ओर से उन्हें बेइमानी से फाइनांशियल फायदा लेने का आरोप बनाया गया। सिडनी के डाउनिंग सेंटर कोर्ट में क्रिस्टीन की पेशी हुई, जहां उन्हें इस मामले निर्दोष ठहराया गया।

Post a Comment

0 Comments