कॉलेज का आदेश: लड़कियां कपड़े बदलते समय बन्द नहीं कर सकती दरवाज़ा

कॉलेजों में समलैंगिक संबंधों की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है। इसको देखते हुए केरल के एक कॉलेज कैंपस में एंट्री के समय और ड्रेस कोड को लेकर आदेश जारी करने पर नाराजगी झेलने वाले कॉलेज ने अब फरमान जारी किया है कि कोई लड़की कपड़े बदलते वक्त भी हॉस्टल कमरे का दरवाजा लॉक नहीं करेगी।
समलैंगिक संबंध:
कॉलेज प्रशासन लगातार ऐसे नियम कानून और बड़ा जुर्माना लगाकर उनकी जिंदगी को बदतर बना रहा है। कॉलेज प्रशासन ने हॉस्टल में रहने वाली लड़कियों को कमरे के दरवाजे लॉक न करके के लिए इसलिए कहा है ताकि कोई भी लड़की समलैंगिक संबंधों में न पड़े।
‘दरवाजे के पीछे कुर्सी रखें, लॉक न करें’
उपासना कॉलेज की एक छात्रा ने कहा, ‘प्रिंसिपल ने कहा है कि हम इसलिए दरवाजे लॉक करती हैं ताकि चोरी से मोबाइल फोन इस्तेमाल कर सकें, या फिर हम समलैंगिक हैं और ऐसी गतिविधियों में शामिल हैं। हमें कहा गया है कि दरवाजे के पास कुर्सी रखें लेकिन बंद मत करें।’
स्टूडेंट्स पॉर्न न देखें:
कॉलेज प्रशासन ने कैंपस में इंटरनेट इस्तेमाल पर पहले ही प्रतिबंध लगा रखा है। कैंपस में कथित तौर पर स्टूडेंट्स पर पॉर्न देखने का आरोप लगाते हुए यह सुविधा बंद की गई है। छात्राओं ने प्रिंसिपल के खिलाफ बीते शुक्रवार से विरोध-प्रदर्शन शुरू किया है।
प्रिंसिपल पर आरोप:
मंगलवार को भी छात्राओं ने कैंपस के बाहर प्रिंसिपल के आदेश के खिलाफ प्रदर्शन जारी रखा और नारेबाजी की। छात्राओं का आरोप है कि प्रिंसिपल जानबूझकर उनकी पढाई में बाधा डाल रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments