सोने से पहले कर लें यह काम, होंगे गजब के फायदे...

आमतौर पर लोग प्याज का इस्तेमाल सब्जी को स्वादिष्ट बनाने के लिए करते है. लगभग 60 प्रतिशत लोगो को यह नहीं पता है कि प्याज में कई औषधिय गुण भी होते है. प्याज सभी व्यक्ति को जरूर खाना चाहिए क्योंकि इसमें विटामिन सी, फाइबर, फास्फोरस, पोटेशियम जैसे पोषक तत्व पाए जाते है. इस पोस्ट में बताया गया है की अगर कोई व्यक्ति रात को सोने से पहले मोज़े में प्याज रख लें तो होते है 5 गजब के फायदे.
रात को सोने से पहले मोज़े में रख लें प्याज, होंगे 5 गजब के फायदे-
1) शरीर के टॉक्सिक को बाहर निकालना:- मोज़े में प्याज रखकर सोने की वजह से शरीर के टॉक्सिक यानी की विशैला पदार्थ मल मूत्र द्वारा निकल जाते है. कुछ टॉक्सिक प्याज में चिपक जाते है शरीर की ज्यादातर तंत्रिकाएँ पैर के तालू से जुड़ी होती है और प्याज रखने से तंत्रिकाए सक्रिय हो जाती है जिसकी वजह से शरीर की ठीक करने की झमता तेज हो जाती है.
2) रक्त शुद्ध हो जाता है:- मोज़े में प्याज रख कर सोने से शरीर के टॉक्सिक पदार्थ निकलने के साथ ही रक्त की असुद्धियाँ भी निकल जाती है.
3) शरीर का दर्द होना बंद हो जाता है:- मोज़े में प्याज रखकर सोने में शरीर का दर्द होना बंद हो जाता है, यह एक रामबाण औषधि है.
4) दिल के लिए फायदेमंद:- प्याज को मोज़े में रखकर सोने से शरीर की कोशिकाए सक्रिय हो जाती है जिसकी वजह से शरीर तेजी से काम करने लगता है. शरीर के तेजी से काम करने की वजह से और खून साफ होने की वजह से ह्रदय के लिए फायदेमंद है.
5) इम्युनिटी का बढ़ना:- मोज़े में प्याज रख कर सो जाए फिर सुबह उठ कर ठन्डे पानी से नहा लें, ऐसा ही एक महीने तक करने के बाद खुद महसूस हो जाएगा की शरीर का थकना बंद हो चुका है. प्याज शरीर की इम्युनिटी बढ़ाने की रामबाण औषधि मानी जाती है.

Post a Comment

0 Comments