चोरों ने चुराया 25 किलो का लॉकर, रकम देखकर हो गए हैरान

कहते हैं जब किस्मत ख़राब हो तो बना बनाया काम भी बिगड़ जाता है। ऐसा ही एक वाकया कुछ शातिर चोरों के साथ भी घटित हुआ। दरअसल चोर एक जूलर्स के यहां से करीब 25 किलो का लॉकर ही उठाकर ले गए। उनको लगा कि इसमें हीरे-जवाहरात, जेवरात भरे होंगे। लेकिन जब उन्होंने इसे तोड़कर देखा तो उनके होश उड़ गए। इतनी मेहनत करके वे जिस लॉकर को उठाकर लाए थे, उसके भीतर महज 100 रुपये पड़े हुए थे।
प्राप्त  खबर के अनुसार, यह मजेदार वाकया तब सामने आया, जब जे.सी. नगर थाने की पुलिस ने हाल में चोरों के एक सात सदस्यीय गैंग को पकड़ा और उनके साथ पूछताछ की। दिलचस्प ये भी है कि ये सभी चोर शहर के अलग-अलग अपार्टमेंट और ऑफिसेज में सिक्योरिटी गॉर्ड की नौकरी करते थे। पुलिस ने उनके पास से 7 लाख रुपये मूल्य के गोल्ड और अन्य सामान बरामद किए थे।
गौरतलब है कि इसी महीने की 20 तारीख को चोरों ने भाटियाज हाउस नाम के एक जूलर के यहां धावा बोला था। उन्होंने जूलर की दुकान में मौजूद एक बड़े से लॉकर को तोड़ने की कोशिश की, लेकिन उसे तोड़ नहीं पाए। हार मानकर वे करीब 25 किलो के लॉकर को ही अपने साथ उठा ले गए, वे काफी खुश थे। उन्हें लगा कि ये लॉकर उनकी जिंदगी बदलने वाली चाबी साबित होगा।
इस लॉकर को तोड़ते ही वे मालामाल हो जाएंगे। लेकिन किस्मत जूलर के साथ थी और चोरों को मिला सिर्फ 100 रुपये का सांत्वना। इन चोरों में से एक की बहन भाटिया हाउस में काम करती थी। उसी ने यह मुखबिरी की थी कि दुकान के मालिक चार दिन के लिए बाहर जा रहे हैं। इसके बाद चोरों ने चोरी करने की पुख्ता योजना बनाई।

Post a Comment

0 Comments