बिना आर्मी के ही सबसे ज्यादा महफूज़ है ये देश

आजकल क्राइम दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। दुनिया में एशिया एक ऐसी जगह है जहां क्राइम होने के सबसे ज्यादा चांस रहते हैं। जहां एक तरफ दुनिया के सभी देश अपने पड़ौसी मुल्‍कों के दुश्मन बने बैठे हैं वहीं दूसरी ओर यूरोप में एक ऐसा सुख शान्ति से भरा देश है।
सबसे सुरक्षित देश:
दुनिया में देश अपनी ताकत को दिखाने के लिए ना जाने कितने लाखो-करोड़ों रुपए हथियारों में लगा देते हैं और फिर भी अपने देश वासियों को पूरी तरह से सुरक्षित करने में असफल रहते हैं। वहीं यूरोप का ये देश बिना किसी हथियार के अपने देशवासियों को सुरक्षित है।
दरअसल ये सबसे सुरक्षित देश और कोई नहीं बल्कि आइसलैंड है। इसे दुनिया का सबसे खूबसूरत देश भी माना जाता है। आइसलैंड पश्चिमी यूरोप में बसा हुआ एक बेहद आकर्षित देश है।
नहीं है कोई जंगल:
यह देश शुरुआत से ही अपनी खूबसूरती और शन्ति के लिए जाना जाता है। हैरानी की बात ये है कि वर्तमान में इस देश में एक भी जंगल नहीं है और जब इसे बसाया गया था तब यहां सिर्फ एक लोमड़ी के अलावा कोई और जानवर नहीं था।
नहीं है आर्मी की जरूरत:
इसे ना तो आजतक किसी आर्मी की जरुरत पड़ी और ना ही किसी नेवी की और किसी भी प्रकार की फौज की। यहां क्राइम की मात्रा इतनी कम है कि आइसलैंड की पुलिस बंदूक तक लेकर नहीं घूमती।
ये है खास बात:
# आइसलैंड के लोगों की एक खास बात ये भी है कि यहां के लोगों के नाम तो होते हैं लेकिन सरनेम नहीं होते। देखा जाए तो इस प्रकार यहां के लोगों में किसी भी तरह का जाति को लेकर भेदभाव भी नहीं होता होगा।
# आइसलैंड में ना तो रेलवे स्टेशन है और ना ही यहां किसी प्रकार की ट्रेन चलती है। यंहा का सफर करने के लिए आपको गाड़ी का ही उपयोग करना पडेगा। 

Post a Comment

0 Comments