अजीब है ये महिला खुद से ही शादी कर चौंका दिया सब को..!

एक चुटकी सिन्दूर की कीमत तुम क्या जानो रमेश बाबू…। ये संवाद भले ही इंडिया की फिल्म का है लेकिन एहसास हर लड़की का है। दुनिया की हर लकड़ी चाहती है कि एक दिन उसका प्रिंस चार्म आकर उसे घोड़े पर बिठाकर यहाँ से कहीं दूर ले जाएगा और उसे खूब प्यार करेगा। 
हैरान होने की कोई ज़रुरत नहीं है। असल में ये खबर है दूर देश इटली की, जहाँ हाल ही में हमारे फेवरेट स्टार विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने शादी की। उस देश की एक लड़की ने अपनी जिंदगी में शादी की रस्म तो निभाई लेकिन अकेले ही। उसने खुद से ही शादी कर ली। वो किसी लड़के से शादी करने की बजाय खुद से ही शादी करना उचित समझा। ऐसा करने वाली वो इटली की पहली महिला बन गई है।
ऐसा करें के पीछे आखिर क्या कारण था सुनिए इस महिला की जुबानी। लॉरा की उम्र 40 साल है। उन्होंने बताया कि उन्होंने खुद से ही शादी करने का फैसला उस समय किया था जब 2 साल पहले उनका 12 साल पुराना रिश्ता टूट गया था। जब लॉरा 40 साल की हुईं और उन्हें अपने लिए परफेक्ट लाइफ पार्टनर नहीं मिला तो उन्होंने अपने लिए खुद से ही शादी करने का अरेंजमेंट किया। 
लॉरा खुद से ही शादी करने वाली इटली की पहली महिला बन गई हैं, हालांकि इस शादी को यहां कानूनी रूप से कोई मान्यता प्राप्त नहीं है। एक वेबसाइट के मुताबिक अपनी शादी के मौके पर लॉरा ने कहा कि, ‘मैं यह मानती हूं कि हम सबको सबसे पहले खुद से प्यार करना चाहिए। बिना राजकुमार के भी आप परी हो सकती हैं।
सच में इस तरह की सोच से लड़कियां और भी मज़बूत होंगी। आमतौर पर भारत में हर साल सैकड़ों शादियाँ टूटती हैं। ऐसे में लड़के तो फिर से अपना जीवनसाथी चुन लेते हैं लेकिन लड़कियों के लिए ये बहुत मुश्किल होता है।

Post a Comment

0 Comments