शादी के बाद पत्नी को कभी भी नहीं माननी चाहिए पति की ये बातें

किसी भी रिश्ते को बरक़रार रखने के लिए यह ज़रूरी है कि आप एक दूसरे को अहमियत दें और एक दूसरे की बातों को समझें। लेकिन कई बार लड़कियां अपने रिश्ते को सही रूप से चलाने के चक्कर में अपने पार्टनर की वो बातें भी मान लेती हैं जिसे वो पसंद नहीं करती हैं। ऐसा करना गलत है, प्यार अपनी जगह है लेकिन रिलेशनशिप में किसी तरह का दवाब नहीं होना चाहिए। आज हम यहाँ कुछ ऐसी बाते रहे हैं जो लड़कियों को रिलेशनशिप में रहते हुए बिना अपनी इच्छा के नहीं करनी चाहिए।
 #1. ड्रेसिंग स्टाइल बदलना:
अगर आपके पति को आपके ड्रेस के कलर से एतराज है या फिर वे आपको आपकी पसंदीदा ड्रेस पहनने से मना करते हैं तो उनकी बात मानने की बजाय आप उनसे इस बारे में विस्तार से बात करें और अपना पक्ष रखें। अपनी पसंद को वरीयता से और उन्हें समझाएं कि आप वही ड्रेस पहनेंगी जो आपको पसंद है।
#2. कई बार शादी के बाद लड़कियां अपने सपनो अपने करियर के बारे में सोचना बंद कर देती है और वही करने लगती हैं जो उनके पति कहते हैं। ऐसा न करें और पूरी तरह उन पर निर्भर न रहें बल्कि वो करें जो आपको अच्छा लगता है और अगर आप आगे पढ़ाई करना चाहती है या जॉब करना चाहती हैं तो इस बारे में उनसे खुलकर कहें।
#3. शादी के बाद अगर आपके पति को आपका अपने पुराने दोस्तों से मिलने पर ऐतराज है तो ऐसे में अपनी दोस्ती न तोड़ें बल्कि उन्हें समझाएं कि आपके दोस्तों की आपकी लाइफ में कितनी अहमियत है और वे सब कितने अच्छे हैं। सिर्फ पति के नापसंद होने के कारण सालों पुराने दोस्तों से नाता तोड़ देना बहुत ही गलत है। इसलिए इस बारे में उनसे विस्तार से बातें करें और अपने दोस्तों से उन्हें भी मिलवाएं।
#4. अगर आप शादी के तुरंत बाद बच्चा नहीं चाहती हैं या फिर कुछ सालों बाद बच्चा चाहती हैं तो बेहतर है इस बारे में अपने पति से और माता पिता से खुलकर बातें करें। इस मामलें में किसी भी तरह की जबरदस्ती आप दोनों के रिश्ते को बिगाड़ सकती है। इसलिए अपने पार्टनर को बाकी जिम्मेदारियों के बारे में अवगत कराएं और मिलजुलकर एक राय बनाएं।
#5. अपने पार्टनर के साथ खाना खाना सबको अच्छा लगता है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि अगर आपके पति जॉब से लेट नाईट आते हैं तो आप देर रात तक खुद को भूखा रखें और उनके साथ खाने का इंतज़ार करें। अपने खाने के रूटीन में बदलाव से आप खुद बीमार पड़ सकती हैं इसलिए खाना तभी खा लें जब आपको भूख लगे। इसके लिए पति पर निर्भर न रहें।
#6. सेक्स हमेशा दोनों कि सहमती से ही होना चाहिए। अगर किसी रात आपका सेक्स करने का मन नहीं है तो इस बारे में उनसे खुलकर कहें। ऐसा ज़रूरी नहीं है कि जब भी आपके पार्टनर का दिल करे आप बिना मन के ही सेक्स के लिए तैयार हो जायें। सेक्स का असली आनंद तभी है जब आप दोनों का एक साथ मन हो।

Post a Comment

0 Comments